Monday, May 06, 2024
Advertisement

जीत के बाद भी वेस्टइंडीज के इस प्लेयर पर ICC ने लगाया जुर्माना, दूसरे T20 मैच में कर दी थी ये हरकत

भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने 2 विकेट से जीत हासिल की थी। जीत के बाद भी वेस्टइंडीज के एक स्टार प्लेयर पर जुर्माना लगाया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: August 07, 2023 22:12 IST
West Indies Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP West Indies Cricket Team

India vs West Indies T20 Series: भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली। दूसरे टी20 में वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन ने ताबड़तोड़ 67 रन बनाए और टीम को जीत दिला दी। वह मैच में टीम के लिए सबसे बड़े हीरो बनकर उभरे। अब ICC ने एक बड़ी वजह से उन पर जुर्माना लगाया है। 

निकोलस पूरन को मिली ये सजा 

भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज की जीत के हीरो विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन पर मैच के दौरान अंपायरों की सार्वजनिक आलोचना करने के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। पूरन का अपराध लेवल एक का था। उन्हें खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ की आईसीसी आचार संहिता के नियम 2.7 का दोषी पाया गया, जो इंटरनेशनल मैच के दौरान किसी घटना की सार्वजनिक आलोचना से जुड़ा है।

पारी के चौथ ओवर में हुआ ऐसा 

निकोलस पूरन ने अपनी गलती मान ली है और मैच रेफरी रिची रिचर्डसन की फटकार की सजा को स्वीकार कर लिया है, जिससे सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। इसके अलावा पूरन के डिसिप्लिन में एक डिमेरिट अंक जोड़ दिया गया है। उनकी पिछले 24 महीने में यह पहली गलती है। पारी के चौथे ओवर में LBW के फैसले के रिव्यू के बाद यह घटना हुई। पूरन ने अंपायरों की आलोचना की क्योंकि उन्होंने फैसले के लिए खिलाड़ियों के रिव्यू का इस्तेमाल किया जबकि उन्हें लगता था कि बल्लेबाज साफ नॉटआउट है। 

टीम इंडिया को मिली हार 

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी20 में जीतने के लिए 153 रनों का टारगेट दिया, जिसे वेस्टइंडीज की टीम ने आसानी से हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने 40 गेंदों में 67 रन बनाए। इसी पार के दम पर ही वह भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। शानदार पारी की वजह से उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड दिया गया। 

(Input: PTI)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement