Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023 में ऑस्ट्रेलिया का धमाकेदार कमबैक, इस मामले में भारत को दे रहा कड़ी टक्कर

ODI World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले को 309 रनों से जीत लिया। उन्होंने इस मुकाबले में मिली जीत के साथ ही धमाकेदार कमबैक किया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 26, 2023 6:51 IST
Australia Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम

ODI World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के लिए यह वर्ल्ड कप अब तक काफी रोमांच से भरा रहा है। शुरुआती दो मैच में भारत और साउथ अफ्रीका से मिली करारी हार के बाद उन्होंने दमदार कमबैक कर लिया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम अब शानदार फॉर्म में नजर आ रही है। नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने एक धमाकेदार जीत दर्ज करते हुए वर्ल्ड कप में अपना लोहा मनवाना शुरू कर दिया है। पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के लिए यह जीता काफी मायने रखती है। उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ इस मैच में 309 रनों की ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। अब वह भारत से भी एक मामले में कड़ी टक्कर दे सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया देगा कड़ी टक्कर

ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ ही वर्ल्ड कप और भी रोमांचक हो गया है। ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मुकाबला जीतना बहुत ज्यादा जरूरी था। अब वह अंक तालिका में पहले स्थान पर बैठे टीम इंडिया तक को एक मामले में कड़ी टक्कर दे रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड को बहुत बड़े अंतर से हराया। जिसके कारण उनका नेट रन रेट अब माइनस से प्लस में हो गया है। पांच मैचों में के बाद वह प्लस में जा सके हैं। नेट रन रेट के मामले में वह टीम इंडिया तक को टक्कर दे रहे हैं। 

एक ओर जहां टीम इंडिया का नेट रन रेट +1.353 है, वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेट रन रेट भी +1.142 हो गया है। इस टूर्नामेंट में आगे चल कर नेट रन रेट का रोल काफी अहम होने जा रहा है। जो टीमों को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में एक अहम भुमिका निभाएगा। हालांकि टीम इंडिया के 5 मैचों में 10 अंक हो गए हैं और ऐसा लग रहा है कि टीम इंडिया अपने अंकों के आधार पर ही सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

इन टीमों को जल्द मिल सकता है सेमीफाइनल का टिकट

वनडे वर्ल्ड कप में अब तक जैसा टॉप की तीन टीमों ने प्रदर्शन किया है, उसे देख ऐसा लग रहा है कि इन टीमों को जल्द ही सेमीफाइनल का टिकट मिल जाएगा। हालांकि इन टीमों को अभी आगे भी ऐसा ही प्रदर्शन जारी रखना होगा। इन टीमों भारत, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड का नाम शामिल है। वहीं बात करे सेमीफाइनल की रेस में किन टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है तो, उन टीमों में ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और इंग्लैंड का नाम शामिल है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement