Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ODI World Cup: इस दिन मिलेगा भारत बनाम पाकिस्तान मैच का टिकट, जानें कैसे करें अपनी बुकिंग

भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड का मुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस मैच के समेत सभी वर्ल्ड कप के मुकाबलों के लिए आईसीसी ने टिकट की तरीखों का ऐलान कर दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: August 10, 2023 6:22 IST
IND vs PAK, ODI World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY ODI वर्ल्ड कप 2023

भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए सभी फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यही कारण है कि जिन मैदानों पर टीम इंडिया के मुकाबले खेले जा रहे हैं वहां पर फैंस अभी से ही होटल बुक करने लगे हैं। अब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने आखिरकार भारत में आगामी वनडे वर्ल्ड कप के लिए टिकटों की बिक्री से संबंधित विवरण की घोषणा कर दी है। इस मेगा इवेंट का नया शेड्यूल भी बुधवार (9 अगस्त) को जारी किया गया, जिसमें भारत बनाम पाकिस्तान सहित नौ मुकाबलों की तारीखों में बदलाव किए गए हैं। इसके साथ ही आईसीसी ने यह भी पुष्टि की कि टिकटों के लिए रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से खोला जाएगा।

इस दिन मिलेंगे भारत बनाम पाकिस्तान मैच के टिकट

वनडे वर्ल्ड कप में गैर भारतीय अभ्यास और वर्ल्ड कप मैचों के टिकटों की बिक्री 25 अगस्त से शुरू होने वाली है। वहीं सबसे बड़े मुकाबले भारत बनाम पाकिस्तान के टिकटों की बिक्री 3 सितंबर से शुरू होगी, टिकटों की मांग पर भी दोनों देशों के फैंस के बीच टकराव जारी रहेगा। यह अब तक का भारत बनाम पाकिस्तान का सबसे बड़ा मैच होगा और यह 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाने वाला है। साथ ही, भारत के कई मैचों के टिकट अलग-अलग तारीखों पर उपलब्ध होंगे।

30 अगस्त को भारत के दो अभ्यास मैचों के टिकट उपलब्ध होंगे जबकि अगले दिन ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ उनके मैच के टिकट उपलब्ध होंगे। 1 सितंबर को न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ मुकाबलों के लिए टिकटों की बिक्री शुरू होगी, जबकि अगले दिन साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड के मैचों के लिए टिकटों की बिक्री शुरू होगी। टिकटों की बिक्री के बारे में अधिक जानकारी यहां दी गई है लिंक पर क्लीक करें।

ICC World Cup Ticket Detail

वनडे वर्ल्ड कप के टिकट के लिए अहम तारीख

  • 15 अगस्त को वनडे वर्ल्ड कप के मैचों के टिकट के लिए रजिस्ट्रेशन किया जाएगा 
  • 25 अगस्त - गैर-भारत अभ्यास मैच और सभी गैर-भारत मैचों के टिकट
  • 30 अगस्त - गुवाहाटी और त्रिवेन्द्रम में भारत के मैच के टिकट
  • 31 अगस्त - चेन्नई, दिल्ली और पुणे में भारत के मैच के टिकट
  • 1 सितंबर - धर्मशाला, लखनऊ और मुंबई में भारत के मैच के टिकट
  • 2 सितंबर - बेंगलुरु और कोलकाता में भारत के मैच के टिकट
  • 3 सितंबर- अहमदाबाद में भारत बनाम पाकिस्तान मैच का टिकट
  • 15 सितंबर - सेमीफाइनल और फाइनल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement