Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

PAK vs ENG : पाकिस्तान को लगा एक और झटका, मैन विनर बाहर

PAK vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तानी टीम को 74 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। इसके बाद टीम को एक और झटका लगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 05, 2022 18:47 IST
ENG vs PAK Test Match - India TV Hindi
Image Source : GETTY ENG vs PAK Test Match

PAK vs ENG Test : पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का पहला मैच पाकिस्तानी टीम हार गई है। करीब 17 साल बाद इंग्लैंड टीम पाकिस्तान के दौरे पर टेस्ट खेलने के लिए उतरी थी और मैच जीतकर ही टीम ने मैदान छोड़ा। पाकिस्तानी टीम को अपने घर पर मैच हराने से तो झटका लगा ही है, साथ ही एक और मुश्किल टीम के सामने खड़ी हो गई है। टीम के तेज गेंदबाज हारिस राउफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। सीरीज का दूसरा मैच मुल्तान में खेला जाना है। हालांकि दूसरे टेस्ट से तो हारिस राउफ पहले ही बाहर हो गए थे, लेकिन इसके बाद भी वे आखिरी दिन जब टीम मुश्किल में थी, तब खेलने के लिए उतरे। उन्होंने दो गेंदें खेली और बिना खाता खोले ही आउट हो गए। उन्हें जैम्स एंडरसन ने पवेलियन भेजा। 

मुल्तान टेस्ट नहीं खेल पाएंगे हारिस राउफ 

खास बात ये है कि हारिस राउफ का ये पहला ही टेस्ट मैच था, यानी उन्होंने इस मैच से डेब्यू किया था। बताया जाता है कि जब इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी कर रही थी और पाकिस्तानी टीम फील्ड पर थी, इसी दौरान फील्डिंग करते हुए उनके पैर में चोट लग गई थी। उनके दाहिने पैर में चोट आई है। हारिस राउफ को एमआरआई स्कैन के लिए भेजा गया और उसके बाद वे केवल बल्लेबाजी के लिए कुछ देर के लिए मैदान पर आए। उनसे कप्तान बाबर आजम ने दोबारा गेंदबाजी भी नहीं कराई। हारिस राउफ के लिए ये मैच भूलने वाला ही रहा। अपने पहले ही टेस्ट में राउफ ने 13 ओवर की गेंदबाजी की और 78 रन खर्च कर दिए। टेस्ट क्रिकेट के हिसाब से ये काफी ज्यादा रन हैं। पाकिस्तान के साथ दिक्कत ये भी है कि उनके शानदार गेंदबाजों में से एक शाहीन शाह अफरीदी पहले ही बाहर हैं और अब हारिस राउफ के रूप में एक और झटका लगा है। हो सकता है कि उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान पाकिस्तानी टीम जल्द कर दे। 

मोहम्मद वसीम जूनियर को मिल सकता है मौका 
माना जा रहा है कि दूसरे टेस्ट में मोहम्मद वसीम जूनियर खेलते हुए दिख सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो एक और डेब्यू पाकिस्तान की ओर से होता हुआ दिख सकता है। वसीम ने अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। हालांकि पाकिस्तान के पास और भी ऑप्शन मौजूद हैं। अभी सीरीज के दो मैच बाकी हैं, देखना होगा कि पाकिस्तानी टीम पलटवार करती है या नहीं। दूसरा मैच मुल्तान में नौ दिसंबर से खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement