Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

PAK vs IRE: आयरलैंड जैसी कमजोर टीम ने भी पाकिस्तान को उसके घर में फिर से पीटा

PAK vs IRE: पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच खेले गए अंतिम टी20 मुकाबले में आयरलैंड ने पाकिस्तान को 34 रन के हरा दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: November 16, 2022 16:22 IST
Pakistan vs Ireland- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES पाकिस्तान क्रिकेट फैंस

PAK vs IRE: पाकिस्तान के गद्दाफी स्टेडियम में पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में आयरलैंड ने पाकिस्तान को हरा दिया। इस जीत के साथ आयरलैंड की टीम ने 2-1 से सीरीज भी अपने नाम कर लिया है। जीत के बाद सोशल मीडिया से लेकर हर तरफ पाकिस्तान की टीम को ट्रोल किया जा रहा है। एक ओर जहां पाकिस्तान की पुरुष टीम टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेल रही है। वहीं महिला टीम अपने घर में आयरलैंड जैसी कमजोर टीम के सामने भी नहीं टिक पा रही है। बुधवार को खेले गए मैच में पाकिस्तान को आयरलैंड के हाथों 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा। 

कैसा रहा मैच का हाल

इस मैच में आयरलैंड की महिला टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैरला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए। 168 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की महिला टीम 18.5 ओवर में 133 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। तीन मैचों की इस टी20 सीरीज में पहला मैच आयरलैंड ने, वहीं दूसरा मुकाबला पाकिस्तान ने जीता था। इस मैच की पहली पारी में आयरलैंड की गैबी लुईस ने 46 गेंदों पर 71 रन बनाए। उनके अलावा एमी हंटर ने भी 40 रनों की पारी खेली थी। 168 रन का पीछा कर रही पाकिस्तान को शुरूआत से ही झटके लगने शुरू हो गए। इस मैच में पाकिस्तान की ओर से जावरिया खान ने 50 रन बनाए लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हो सका और पाकिस्तान यह मैच हार गई।

पाकिस्तान की इस सीरीज में प्रदर्शन से यह साफ जाहिर होता है कि पीसीबी का ज्यादा ध्यान मैंस टीम की ओर है। पाकिस्तान की महिला टीम को लगभग सभी कमजोर टीमों से हार का सामना करना पड़ा है। एशिया कप में भी थाईलैंड जैसी टीम ने पाकिस्तान को हरा दिया था। पीसीबी को मैंस टीम के साथ-साथ महिला टीम पर भी ध्यान देने की जरुरत है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement