Saturday, April 27, 2024
Advertisement

PAK vs NZ: सेमीफाइनल में कीवी रफतार को कैसे खेलेंगे PAK बल्लेबाज, बाबर-रिजवान का फेल होना तय!

PAK vs NZ: टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम को अपने सेमीफाइनल मुकाबले में बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलना है।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Published on: November 08, 2022 23:17 IST
New Zealand Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES New Zealand Cricket Team

PAK vs NZ: टी20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने होंगी। दोनों टीम इस मुकाबले को जीतकर वर्ल्ड कप के फाइनल में अपनी जगह तलाशेगी। यह मैच बुधवार 09 नवंबर को खेला जाएगा। इस मैच के लिए दोनों टीम पूरी तरह से तैयारी में जुटी हुई है। मैच से पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टीम के गेंदबाजों को लेकर बड़ी बात कही है। 

पाक के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप के अहम सेमीफाइनल से पहले केन विलियमसन ने मंगलवार को अपने गेंदबाजी आक्रमण की तारीफ करते हुए कहा कि इस पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। कीवी टीम ने सुपर 12 में एक उत्कृष्ट प्रदर्शन दिया और ग्रुप 1 के टॉपर रहे। पूरे टूर्नामेंट में कुछ अच्छी बल्लेबाजी प्रदर्शन भी थे। कप्तान को लगता है कि उनके गेंदबाजों की निरंतरता ने भी अब तक एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

क्या बोले विलियमसन 

विलियमसन ने कहा कि, "हमारे गेंदबाज अनुभवी खिलाड़ी हैं। उन्होंने हमारे लिए लंबे समय तक खेला है, चाहे वह विकेट लेना हो या विशेष रूप से, उन परिस्थितियों में समायोजन करना जो निश्चित रूप से हमें टूर्नामेंट, विश्व आयोजनों में आने के लिए चाहिए, यह खेल के लिए एक बड़ी बात है। इसलिए वे इस पूरे टूर्नामेंट में उत्कृष्ट रहे हैं और कल हम दूसरे स्थान पर एक और विपक्ष के खिलाफ खेलने जा रहे हैं। हमें फिर से वही चीज करने की जरुरत है जो हम करते आए हैं।"

न्यूजीलैंड ने इस टूर्नामेंट में जिन पांच गेंदबाजों का इस्तेमाल किया है, उनमें से तीन का इकॉनमी रेट सात से कम है। टिम साउदी (6.35), मिशेल सेंटनर (6.43) और ईश सोढ़ी (6.78) ने शानदार प्रदर्शन किया है। केवल लॉकी फग्र्यूसन (8.13) और ट्रेंट बोल्ट (7.18) थोड़े महंगे रहे हैं, लेकिन उन्होंने कीवी टीम के लिए भी काम किया है, क्योंकि वे वास्तविक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

विलियमसन ने परिस्थितियों के बारे में भी बात की। वे इस टूर्नामेंट में दो बार सिडनी में खेल चुके हैं, लेकिन उन्हें नहीं लगता कि कल के मैच में जाने से उन्हें कोई फायदा होगा। उन्होंने कहा, "यह एक नुकसान है या एक फायदा, यह जानना मुश्किल है। दोनों टीमें यहां खेली हैं। इसलिए हमें वास्तव में अपने क्रिकेट और उन योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है जिन्हें हम हासिल करना चाहते हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement