फाइनल पहुंचते ही पाकिस्तान ने भारत को पछाड़ा, बन गई नंबर 1 टीम

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के बाद पाकिस्तान ने भारत के एक रिकॉड को तोड़ दिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: November 09, 2022 18:17 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Pakistan Cricket Team

टी20 वर्ल्ड कप में पहला सेमीफाइनल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान ने 7 विकेट से जीत हासिल कर वर्ल्ड कप के फाइनल में 13 साल बाद अपनी जगह बना ली। इस मैच में मिली जीत के बाद पाकिस्तान ने भारत के एक रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। टी20 इंटरनेशनल में एक ही टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत के मामले में पाकिस्तान नंबर 1 टीम बन गई है।

क्या है रिकॉड

दरअसल इस मैच से पहले यह रिकॉर्ड टीम इंडिया के नाम था। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 17 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में जीत दर्ज की थी। लेकिन इस मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराते ही यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में न्यूजीलैंड को 18 बार मात दे दी है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच कुल 29 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं। इनमें पाकिस्तान का पलड़ा बाहरी रहा है। भारत इस लिस्ट में दूसरे और तीसरे स्थान पर मौजूद है। वेस्टइंडीज के अलावे भारत ने श्रीलंका को भी 17 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में मात दी है। वहीं इस लिस्ट में इंग्लैंड की टीम चौथे स्थान पर है। उन्होंने पाकिस्तान को 17 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में हराया है।

क्या होगा भारत-पाक फाइनल

भारत और पाकिस्तान की टीम टी20 क्रिकेट की दो बेहतरीन टीमों में से एक है। दोनों टीमों के पास कई रिकॉर्ड है। पाकिस्तान ने पहले सेमीफाइनल के बाद वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली है। अब भारत को दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ना है। यह मुकाबला एडिलेड में बुधवार को खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया फाइनल में अपनी जगह बनाना चाहेगी। अगर ऐसा होता है तो रविवार 13 नवंबर को हमें भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला देखने को मिल सकता है।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड