Thursday, March 28, 2024
Advertisement

द 100 में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को किसी ने नहीं दिया भाव, किसी ने नहीं लगाए एक भी रुपये

द 100 के लिए किए गए ड्राफ्ट में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान अनसोल्ड रहे।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 24, 2023 0:09 IST
Babar Azam, Mohammad Rizwan- India TV Hindi
Image Source : GETTY मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम

इंग्लैंड और वेल्स में खेले जाने वाले 100 गेंदों की क्रिकेटिंग लीग के लिए गुरुवार को खिलाड़ियों को ड्राफ्ट किया गया। सभी आठ टीमों ने अपने पसंदिदा खिलाड़ियों पर पैसे लगाकर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया। इस दौरान पाकिस्तान के दो स्टार खिलाड़ी बिक नहीं सके। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान हैं। ड्राफ्ट से पहले माना जा रहा था कि इन खिलाड़ियों पक्का किसी न किसी टीम द्वारा ले लिया जाएगा। लेकिन ऐसा हुआ नहीं और दोनों के दोनों की खिलाड़ी अनसोल्ड रह गए। पाकिस्तान क्रिकेट के लिए यह बहुत बड़ा धक्का है।

टी20 में बाबर और रिजवान को मानते हैं बेस्ट!

पाकिस्तान क्रिकेट के फैंस और उनके खिलाड़ी बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मट यानी की टी20 में सबसे बेस्ट खिलाड़ी बताते हैं। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों के अनुसान ये दोनों खिलाड़ी पाकिस्तान की बेस्ट टी20 जोड़ी है। लेकिन इन खिलाड़ियों को द 100 में किसी भी टीम ने भाव नहीं दिया। इससे साफ पता लग रहा है कि ये दोनों खिलाड़ी अब छोटे फॉर्मेट में टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं। कुछ महीनों पहले हुए आईपीएल ऑक्शन के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट के समर्थक यहां तक कह रहे थे कि अगर पाकिस्तानी खिलाड़ियों को ऑक्शन में मौका दिया जाता तो बाबर आजम सबसे महंगे खिलाड़ी साबित होते। लेकिन इंग्लैंड की एक छोटी सी लीग में भी वह नहीं बिक सके।

इन पाकिस्तानी खिलाड़ी ने मारी बाजी

ऐसा नहीं है कि द 100 के ड्राफ्ट में पाकिस्तानी खिलाड़ी पूरी तरह से फेल रहे। आपको बता दे कि पाकिस्तान के तीन खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्हें इस लीग के लिए खरीद लिया गया है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ, एहसानुल्लाह को टीमों ने खरीद लिया है। शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ ने हाल ही में हुए पीएसएल में शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीम को चैंपियन बनाया था। अब उन्हें इसका फायदा हुआ है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement