Friday, April 26, 2024
Advertisement

'कोहली के पास धोनी थे, यहां सीनियर्स को सफलता बर्दाश्त नहीं होती,' पाकिस्तानी क्रिकेटर का अपने ही क्रिकेट बोर्ड पर आरोप

अहमद शहजाद 2017 के बाद से पाकिस्तान की वनडे व टेस्ट और 2019 से टी20 टीम से बाहर हैं।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 25, 2022 15:03 IST
अहमद शहजाद (बाएं) और...- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES अहमद शहजाद (बाएं) और सरफराज अहमद (दाएं)

Highlights

  • अहमद शहजाद 2017 से वनडे व टेस्ट और 2019 से टी20 टीम से बाहर
  • शहजाद ने पाकिस्तान के लिए खेले 13 टेस्ट, 81 वनडे और 59 टी20 इंटरनेशनल खेले हैं
  • शहजाद ने अपने ही देश के पूर्व क्रिकेटर्स पर साधा निशाना

पाकिस्तान के क्रिकेटर अहमद शहजाद आपको याद होंगे। उनके लुक को हमेशा भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली से जोड़ा जाता था। अक्सर यह भी कहा जाता था कि वह कोहली के हमशक्ल हैं। लेकिन जिस तरह उनके करियर पर ब्रेक लगा ऐसा किसी ने नहीं सोचा था। अब क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए उन्होंने अपने ही देश के क्रिकेट बोर्ड (PCB) पर आरोप लगाए हैं। उन्होंने विराट कोहली और एमएस धोनी का भी जिक्र अपनी इस बातचीत में किया।

आपको बता दें कि शहजाद को 2016 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम से बाहर कर दिया गया था। उन्होंने साफतौर पर कहा कि तत्कालीन कोच वकार यूनिस द्वारा पेश की गई एक रिपोर्ट से उनका करियर काफी प्रभावित हुआ। उस रिपोर्ट में कहा गया था कि, अहमद शहजाद और उमर अकमल को अपने खेल में सुधार के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना होगा। यह कहकर उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। अब करीब 6 साल बाद उन्होंने इसे लेकर बयान दिया है।

अपने ही क्रिकेट बोर्ड पर साधा निशाना

मोहम्मद शहजाद ने क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए कहा कि, “मैंने खुद रिपोर्ट नहीं देखी है, लेकिन पीसीबी के एक अधिकारी ने मुझे बताया था कि ये टिप्पणी मेरे बारे में की गई थी। लेकिन मेरा मानना है कि इन बातों पर आमने-सामने चर्चा की जानी चाहिए और मैं उस चुनौती को लेने के लिए तैयार हूं। फिर हम देखेंगे कि कौन सही है और कौन गलत।” उन्होंने यह भी कहा कि, उस टिप्पणी से उनके करियर को नुकसान पहुंचा और उन्हें अपनी बात कहने का मौका नहीं दिया गया। 

PCB vs BCCI: जय शाह के IPL विंडो वाले बयान पर अब रमीज राजा ने दी प्रतिक्रिया, कहा- ICC में देंगे चुनौती!

कोहली और धोनी का भी किया जिक्र

शाहजाद ने आगे भारतीय क्रिकेट का हवाला दिया। एमएस धोनी और विराट कोहली पर उन्होंने कहा कि, 'मैंने यह पहले भी कहा है और फिर से कह रहा हूं कोहली का करियर आगे बढ़ा क्योंकि उनके पास एमएस धोनी थे, लेकिन दुर्भाग्य से यहां पाकिस्तान में, आपके लोग आपकी सफलता को बर्दाश्त नहीं कर पाते। हमारे सीनियर खिलाड़ी और पूर्व क्रिकेटर क्रिकेट दुनिया में किसी को सफल होते देखकर उसे पचा नहीं पाते हैं। यह पाकिस्तान क्रिकेट के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है।'

कैसा रहा मोहम्मद शहजाद का करियर?

मोहम्मद शहजाद ने 2009 में पाकिस्तान के लिए वनडे और टी20 डेब्यू किया था। इसके चार साल बाद उन्हें टेस्ट टीम में भी जगह मिली। वह शीर्ष क्रम के बल्लेबाज थे और ओपनिंग करते थे। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट, 81 वनडे और 59 टी20 मुकाबले खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 982 रन बनाए और 176 उनका सर्वाधिक स्कोर रहा। वनडे में भी उनके बल्ले से 2605 और टी20 में 1471 रन निकले। उन्होंने वनडे क्रिकेट में 2 विकेट भी झटके हैं। 7 अक्टूबर 2019 को उन्होंने पाकिस्तान के लिए आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला टी20 फॉर्मेट में खेला था। इसके अलावा 2017 से वह वनडे व टेस्ट टीम से बाहर हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement