Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की इज्जत दांव पर, न्यूजीलैंड के खिलाफ मुश्किल में फंसी बाबर सेना

कराची टेस्ट के चोथे दिन स्टंप्स तक पाकिस्तान मुश्किल में फंसा नजर आ रहा है। वह दूसरी पारी में अभी भी न्यूजीलैंड की पहली पारी के स्कोर से पीछे है। खेल के अंतिम दिन उसकी इज्जत दांव पर होगी।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: December 29, 2022 18:33 IST
Kane Williamson is congratulated after reaching his...- India TV Hindi
Image Source : AP Kane Williamson is congratulated after reaching his double-century

PAK vs NZ: इस साल अपने घर में दो टेस्ट सीरीज गंवा चुके पाकिस्तान की मुश्किल खत्म होती नजर नहीं आ रही। 2022 के खत्म होते-होते उसे एक और झटका लग सकता है। इस बार उसे न्यूजीलैंड की टीम जमींदोज करने पर तुली है। बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम को इस साल मार्च में पहला झटका ऑस्ट्रेलिया ने दिया था जब उसने 1-0 से टेस्ट सीरीज जीती थी। इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने नवंबर-दिसंबर में पाकिस्तान का तीन टेस्ट की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। इस हार के बाद पाकिस्तान में बवाल मच गया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की पूरी सत्ता पलट गई पर उसके टीम को मिल रहे नतीजे पलटते नहीं दिख रहे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुश्किल में फंसा पाकिस्तान

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला कराची में खेला जा रहा है। चार दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 77 रन बनाए। चौथे दिन स्टंप्स तक इमाम उल हक 45 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं और उनका साथ निभा रहे हैं 4 रन पर खेल रहे नौमान अली। चौथे दिन 31 ओवर के खेल में मेजबानों ने अपने 2 विकेट गंवा दिए। उसे पहला झटका 20वें ओवर में अब्दुल्ला शफीक के रूप में लगा जिसे 17 के निजी स्कोर पर माइकल ब्रेसवेल ने चलता किया। 29वें ओवर में शान मसूद भी 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें स्पिनर ईश सोढ़ी ने चलता किया। पाकिस्तान अभी भी न्यूजीलैंड की पहली पारी के स्कोर से 97 रन पीछे है।

विलियमसन ने सेंचुरी जड़कर बनाया रिकॉर्ड

Kane Williamson batting against Pakistan

Image Source : GETTY
Kane Williamson batting against Pakistan

मेहमान कीवी टीम ने इससे पहले 9 विकेट पर 612 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की। न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 200 रन केन विलियमसन ने बनाए। इस पारी की बदौलत वह 10 अलग-अलग देशों में टेस्ट शतक लगाने वाले पहले गैर-एशियाई खिलाड़ी बन गए। सबसे ज्यादा 11 देशों में टेस्ट शतक लगाने वाले इकलौते खिलाड़ी पाकिस्तान के यूनिस खान हैं।

विलियमसन चौथे दिन बने नंबर 1 कीवी बल्लेबाज

Kane Williamson celebrating double century against Pakistan

Image Source : GETTY
Kane Williamson celebrating double century against Pakistan

अपने करियर का 25वां टेस्ट शतक लगाने वाले केन विलियमसन के कराची में 200 के आंकड़े पर पहुंचते ही कप्तान टिम साउदी ने पारी घोषित कर दी। अपनी इस पारी के बाद विलियमसन न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा डबल सेंचुरी लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। उन्होंने 4 दोहरे शतक लगाने वाले पूर्व कीवी कप्तान ब्रैंडन मैक्कलम को पीछे छोड़ा।

पांचवें दिन के पहले सेशन में पाकिस्तान की इज्जत दांव पर

खेल के अंतिम दिन का पहला सेशन दोनों टीमों के लिए बेहद अहम होगा। इस सेशन में होने वाले 30 ओवर में साउदी एंड कंपनी पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर जमकर कहर बरपाने की कोशिश करेगी। अगर मेजबान टीम के खिलाड़ी सुबह की नमी में पिच की फिसलन से तालमेल बिठाने में नाकाम हुए तो पाकिस्तान को साल के खत्म होते-होते एक और निराशा हाथ लगेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement