Friday, April 26, 2024
Advertisement

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पाकिस्तान अभी भी नहीं हुआ बाहर, फाइनल में पहुंचने का बचा ये एक रास्ता

पाकिस्तान के पास वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का अभी भी एक चांस बचा हुआ है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: December 21, 2022 11:12 IST
World Test Championship Table- India TV Hindi
Image Source : GETTY World Test Championship Table

World Test Championship Table: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस सीरीज के पहले दो मुकाबलों में भी पाकिस्तान की टीम को हार ही झेलनी पड़ी थी, ऐसे में ये माना जा रहा है कि ये टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पूरी तरह बाहर हो चुकी है। लेकिन असल में ऐसा नहीं है और अभी भी पाकिस्तान के पास वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का एक छोटा सा चांस है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कैसे पहुंचेगा पाकिस्तान?

1. टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलियाई टीम इस वक्त नंबर एक की कुर्सी पर बनी हुई है। ऑस्ट्रेलिया की जीत का प्रतिशत 76.92 है। टीम इंडिया की जीत का प्रतिशत 55.77 है और वो नंबर दो पर मौजूद है। पाकिस्तान की लगातार तीन मैचों में हार के बाद हालत और पतली हो गई है और ये टीम अब 38.89 अंकों के साथ अब नंबर 7 पर पहुंच गई है। इस टीम को सबसे पहले तो न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज को 2-0 से जीतना होगा। इससे पाकिस्तान का जीत प्रतिशत 47 से ज्यादा हो जाएगा।

2. पाकिस्तान की टीम अब काफी हद तक टॉप पर बैठी ऑस्ट्रेलियाई टीम के ऊपर निर्भर करती है। पाकिस्तान चाहेगा कि ऑस्ट्रेलिया साउथ अफ्रीका को बचे हुए दोनों टेस्ट में तो हराए ही इसके बाद वो टीम इंडिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में भी क्लीन स्वीप करे। सुनने में ये काफी मुश्किल लगता है लेकिन क्रिकेट के खेल में नामुमकिन कुछ नहीं है। इतना ही नहीं पाकिस्तान को अग आगे बढ़ना है तो उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट में भी टीम इंडिया के हार की दुआ करनी होगी।

3. इतना ही नहीं पाकिस्तान की टीम को ये भी दुआ करनी होगी कि श्रीलंका को भी अगले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़े। काम सिर्फ इससे भी नहीं बनने वाला। इसके बाद पाकिस्तान की टीम की नजरें साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज पर भी होंगी। ये टीम चाहेगी कि वेस्टइंडीज की टीम साउथ अफ्रीका का भी सूपड़ा साफ करदे। ऐसे में पाकिस्तान का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच पाना नामुमकिन ही लग रहा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement