Saturday, May 04, 2024
Advertisement

ODI वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान, बड़ा उलटफेर

Pakistan Team For ODI World Cup 2023 : आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम की कमान एक बार फिर से बाबर आजम के ही पास रहेगी। वहीं हसन अली की टीम में वापसी हो रही है। चोटिल नसीम शाह टीम में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं।

Written By : Pankaj Mishra Edited By : Pankaj Mishra Updated on: September 22, 2023 12:15 IST
Pakistan Team for ICC ODI World CUp 2023- India TV Hindi
Image Source : AP Pakistan Team for ICC ODI World CUp 2023

Pakistan squad for World Cup 2023 announced : वनडे विश्व कप 2023 के शुरू होने में अब 15 दिन से भी कम का वक्त बचा है। इस बीच पाकिस्तान ने अपने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। टीम में कई बड़े उलटफेर और बदलाव देखने के लिए मिल रहे हैं। खास बात ये है कि हसन अली की लंबे समय बाद पाकिस्तानी टीम में वापसी हो रही है। कप्तानी की जिम्मेदारी बाबर आजम के ही पास रहेगी। स​बसे बड़ा सवाल ये था कि क्या नसीम शाह पाकिस्तान की टीम में शामिल हो पाएंगे, जो एशिया कप के दौरान चोटिल हो गए थे। उन्हें स्क्वाड में जगह नहीं मिली है, यानी वे पूरी तरह से फिट नहीं हैं। पीसीबी के चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने अलग ही अंदाज में टीम का ऐलान किया और ये भी बताया कि टीम की उपकप्तानी शादाब खान के पास रहेगी। हालांकि एशिया कप 2023 में मिली करारी हार के बाद शादाब पर लगातार सवाल उठ रहे थे। वे उस तरह का कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं, जिसके लिए जाने जाते हैं। इससे पहले खबरें आ रही थी कि शादाब खान की जगह शाहीन शाह अफरीदी को नया उपकप्तान बनाया जा सकता है, लेकिन अब साफ हो गया है कि शादाब खान ही टीम के उपकप्तान बने रहेंगे। पाकिस्तान उन टीमें से एक है, जिसने काफी देर से विश्व कप के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान किया है। 

 

हसन अली की एक साल बाद वनडे टीम में वापसी 

हसन अली की बात की जाए तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए अपना आखिरी वनडे मुकाबला जून 2022 में वेस्टइंडीज के लिए खेला था, उसके बाद टीम से बाहर चल रहे थे। यानी एक साल से भी ज्यादा वक्त के बाद हसन अली वापस आए हैं। उन्होंने वनडे में अब तक 60 मैच खेले हैं और इसमें 60 विकेट चटकाने में कामयाब रहे हैं। उनका औसत 30 के करीब का है और इकॉनमी 23 के आसपास है। पाकिस्तान टीम विश्व कप 2023 में अपना पहला मुकाबला छह अक्टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ भिड़ेगी। भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। 

विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान : बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाम-उल-हक, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), एम वसीम जूनियर, सऊद शकील, सलमान अली आगा, शाहीन शाह अफरीदी, उसामा मीर।

रिजर्व खिलाड़ी : मोहम्मद हारिस, जमान खान, अबरार अहमद।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement