Saturday, April 27, 2024
Advertisement

WTC फाइनल जीतते ही कमिंस की खुशी का ठिकाना नहीं, टीम के इन खिलाड़ियों को बताया हीरो

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टीम की जीत पर एक बड़ा बयान दिया है।

Reported By : PTI Edited By : India TV Sports Desk Published on: June 11, 2023 23:42 IST
Pat Cummins - India TV Hindi
Image Source : AP Pat Cummins

WTC Final 2023: WTC फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को 209 रनों से हरा दिया। इस मैच में चौथी पारी में टीम इंडिया को 444 रन बनाते थे, लेकिन भारतीय टीम सिर्फ 270 रन पर ऑलआउट हो गई। ये पिछले 10 सालों में 8वां आईसीसी टूर्नामेंट था जो टीम इंडिया ने गंवा दिया। अपनी कप्तानी में पहली आईसीसी ट्रॉफी जीतने के बाद पैट कमिंस काफी खुश हैं और उन्होंने बड़ा बयान भी दिया। 

कमिंस ने दिया बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने रविवार को कहा कि उनकी टीम पहले WTC खिताब का जश्न मनाएगी और एशेज की तैयारियों को थोड़ा विराम दिया जा सकता है। एशेज सीरीज का पहला टेस्ट 16 जून से खेला जाना है। डब्ल्यूटीसी फाइनल को एशेज की तैयारी के लिए अहम माना जा रहा था और ऑस्ट्रेलिया के फाइनल जीतने के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के मीडिया ने ज्यादातर सवाल उसी को लेकर पूछे। 

लगी है दो साल की मेहनत

कमिंस ने हालांकि कहा कि इस खिताब को जीतने में दो साल की कड़ी मेहनत लगी है और इसका जश्न मनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम कुछ देर के लिए चेंजिंग रूम में बैठेंगे और फिर दोपहर में इंग्लैंड के किसी शानदार बीयर गार्डन में इसका जश्न मनाएंगे। दो साल हमने काफी मेहनत की है। इस जीत का जश्न मनाना तो बनता है। उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि हमें आगे एक बड़ी सीरीज खेलनी है लेकिन दो दिन बाद उसके बारे में सोच सकते हैं। इस तरह के पल करियर में बार बार नहीं आते। 

बोलैंड की जमकर की तारीफ

फाइनल में भारत पर टीम की 209 से से जीत में निर्णायक भूमिका निभाने वाले स्कॉट बोलैंड की तारीफ करते हुए उन्होंने इससे पहले कहा कि वह उनके पसंदीदा खिलाड़ी रहेंगे। बोलैंड ने पूरे मैच में भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया और भारत की दूसरी पारी में शुभमन गिल, विराट कोहली तथा रवींद्र जडेजा के विकेट लिए। कमिंस ने कहा कि जब जरूरत थी, तब हमने अच्छा खेल दिखाया। भारत ने वापसी की कोशिश की लेकिन मैच में अधिकांश समय हमारा दबदबा रहा। बोलैंड मेरा पसंदीदा खिलाड़ी है और रहेगा। उन्होंने कहा कि ब्रेक से आने के बाद हर किसी ने जरूरत के समय खुद को ढाल लिया। सभी ने अच्छा खेला और एशेज पर फोकस करने से पहले कुछ दिन इस जीत का खुमार रहेगा। उन्होंने पहली पारी में शतक जड़ने वाले ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ की भी तारीफ की जिन्होंने चौथे विकेट के लिये 285 रन की साझेदारी की थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement