Monday, February 26, 2024
Advertisement

पिछली दुर्घटना से सावधान ऑस्ट्रेलिया! भारत के खिलाफ WTC ड्रीम फाइनल पर कमिंस की नजर

अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कोई बड़ा उलटफेर नहीं हुआ तो फाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेला जाएगा। लंदन में होने वाले इस खिताबी मुकाबले में पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को पिछली बार हुई दुर्घटना से बचे रहना होगा।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: January 03, 2023 19:27 IST
Pat Cummins- India TV Hindi
Image Source : AP Pat Cummins

WTC Final:  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में फाइनल की रेस अपने अंतिम पड़ाव पर बढ़ती दिख रही है। अब अगर कोई बड़ा उलटफेर नहीं हुआ तो फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और भारत की टक्कर लगभग पक्की है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया काफी ज्यादा 78.57 परसेंटेज अंकों के साथ पहले स्थान पर है। भारत के खाते में 58.93 परसेंटेज प्वाइंट्स हैं और वह दूसरे स्थान पर है। आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस का मानना है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत का सामना करना सपने के पूरे होने जैसा होगा। बता दें कि यह खिताबी मुकाबला इंग्लैंड की राजधानी लंदन के द ओवल मैदान पर जून 2023 में होना है।  

ऑस्ट्रेलिया का WTC फाइनल खेलना लगभग तय

Pat Cummins with Australian teammates

Image Source : AP
Pat Cummins with Australian teammates

कमिंस ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम के इस साल के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के महत्व के बारे में बताया और फाइनल मुकाबले में भारत का सामना करने की संभावना पर अपना उत्साह व्यक्त किया। अगर आस्ट्रेलियाई टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में क्लीन स्वीप हासिल करने में नाकाम रहता है तो उसके पास भारत में अगले महीने शुरू होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान फाइनल में अपनी जगह पक्की करने का एक और मौका होगा।

WTC फाइनल में भारत-ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला संभावित

अगर टेस्ट क्रिकेट के टेबल में कोई बड़ा बदलाव नहीं होता है तो जून के फाइनल में आस्ट्रेलिया का मुकाबला भारत से होना लगभग तय नजर आ रहा है। फिलहाल नंबर दो पर खड़ी टीम इंडिया फरवरी और मार्च के दौरान आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलेगी।

भारत के खिलाफ WTC फाइनल खेलने को लेकर उत्साहित कमिंस

Pat Cummins with Australian teammates

Image Source : AP
Pat Cummins with Australian teammates

कंगारू कप्तान कमिंस ने कहा कि इस साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह बनाना उनके और उनकी टीम के बेहतर प्रदर्शन के लिए एक बड़ी प्रेरणा रही। कमिंस ने एससीजी में कहा, "पिछले कुछ सालों में यह हमारे लिए एक बड़ी उपलब्धि रही है। मुझे लगता है कि लंदन में भारत के खिलाफ एक न्यूट्रल वेन्यू पर फाइनल खेलना रोमांचक होगा।"

पिछली बार असावधानी के कारण WTC फाइनल से बाहर हुआ ऑस्ट्रेलिया

बता दें कि आस्ट्रेलिया 2020 में एमसीजी में खेल रहा था, जब उसी धीमी ओवर गति के लिए चार अंक गंवाने पड़े और 2021 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई करने से चूक गए। बाद में, उनकी जगह पर न्यूजीलैंड ने फाइनल में जगह बनाई और भारत को हराकर पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब हासिल किया। यही वजह है कि कमिंस ने कहा कि उनकी टीम अपने ओवरों को कितनी तेजी से पूरा करती है, इस पर वह हमेशा नजर रखेंगे। पिछले सीजन में वर्लड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में चूकने के बाद, यह उनकी टीम के लिए एक बहुत बड़ा मौका होने वाला है।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement