Friday, March 29, 2024
Advertisement

पृथ्वी शॉ के साथ सेल्फी लेने पर विवाद, दोस्त की कार पर हुआ हमला, 8 पर केस दर्ज

prithvi shaw : पृथ्वी शॉ के दोस्त की कार पर हुए हमले के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

Reported By : Rajiv Singh Edited By : Pankaj Mishra Updated on: February 16, 2023 14:14 IST
prithvi shaw- India TV Hindi
Image Source : GETTY prithvi shaw

Prithvi Shaw : भारतीय टीम के खिलाड़ी पृथ्वी शॉ एक बार फिर से चर्चा में हैं। हालांकि वे अभी टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, लेकिन इस बीच क्रिकेट के अलावा दूसरी बातों को लेकर चर्चा में आ गए हैं। दरअसल पिछले दिनों पृथ्वी शॉ के दोस्त की कार पर हमला हुआ था, इसमें अब पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पृथ्वी शॉ के जिस दोस्त की कार पर हमला हुआ था, वो बिजनेसमैन बताया जा रहा है और मामला सेल्फी लेने को लेकर हुए विवाद का है। पता चला है कि पुलिस मुकदमा दर्ज कर अब आगे की कार्रवाई में जुट गई है। 

पृथ्वी शॉ दोस्त के साथ गए थे, इसी दौरान हुआ सेल्फी विवाद 

बताया जा रहा है कि पृथ्वी शॉ​ पिछले ​दिनों अपने दोस्त के साथ कही गए हुए थे। इसी दौरान उनके पास कुछ लोग आए और पृथ्वी शॉ के साथ सेल्फी लेने की जिद करने लगे। खबर है कि पृथ्वी शॉ ने सेल्फी दे भी दी, इसके बाद भी वे और ज्यादा तस्वीरें लेने के लिए कहने लगे। इसके बाद उनको होटल से बाहर निकाल दिया गया। इससे लोग भड़क गए और पृथ्वी शॉ के दोस्त की कार पर हमला कर दिया। ये घटना उस वक्त हुई, जब दोस्त पृथ्वी शॉ को छोड़कर वापस जा रहा था। इसी दौरान बीच में ही कार को रोककर उसमें तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया गया। अच्छी बात ये रही कि पृथ्वी शॉ खुद उस दौरान कार में मौजूद नहीं थे। आरोप तो ये भी है कि आरोपियों ने पृथ्वी शॉ के दोस्त से कुछ रुपयों की भी मांग की गई, जिसे दोस्त ने नहीं माना। अब ओशिवारा पुलिस स्टेशन में 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। ओशिवारा पुलिस ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 143, 148,149, 384, 437, 504, 506 के तहत मामला किया दर्ज किया गया है आगे की जांच की जा रही है। 

ऐसा रहा पूरा घटनाक्रम 
खबर है कि सना गिल और शोभित ठाकुर नाम के फैन सहित कुछ अन्य लोगों ने पृथ्वी शॉ के दोस्त के साथ मारपीट की। घटना 15 फरवरी की रात की है और घटना सहारा स्टार होटल में हुई। पृथ्वी शॉ और उसका दोस्त, एक रेस्टोरेंट में डिनर के लिए गए थे। इस दौरान पृथ्वी शॉ का फैन, एक लड़की फैन उनके टेबल पर आ गए और फोटो क्लिक करने लगा। कुछ फोटो क्लिक करने के बाद फैन वीडियो और फोटो लेना बंद नहीं किया, जिसके बाद पृथ्वी शॉ ने अपने दोस्त व होटल मालिक को बुलाया और फैंस को हटाने को कहा। रेस्टोरेंट के मैनेजर ने फैन को रेस्टोरेंट से निकाल दिया। यह शख्स रेस्टोरेंट के बाहर पृथ्वी शॉ और उसके दोस्त के निकलेने का इंतज़ार करता रहा। इसके बाद पृथ्वी शॉ के दोस्त को सिग्नल पर रोक लिया और कार का शीशा तोड़कर मारपीट करने लगा। इतना ही नहीं, पृथ्वी के दोस्त से 50000 हजार भी मांगने लगा। जब शीशा तोड़ दिया तो कोई मामला नहीं बढ़े इसलिए पृथ्वी को दूसरे कार में रवाना किया। 

पृथ्वी शॉ चल रहे हैं टीम इंडिया से बाहर 
पृथ्वी शॉ को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में हाल ही में शामिल किया गया था, लेकिन वे सीरीज में एक भी मैच नहीं खेल पाए। टीम में होने के बाद भी उन्हें मौका नहीं मिला। हालांकि उन्होंने अपना पहला टी20 मैच साल 2021 की जुलाई में खेला था, लेकिन उसमें वे बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे। हालांकि टेस्ट और वनडे में भी पृथ्वी शॉ टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर चुके हैं, लेकिन वे लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं और उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल पा रहा है। इस बीच घटना में वैसे तो पृथ्वी शॉ का कोई खास रोल नहीं है, लेकिन वे चर्चा में तो आ ही गए हैं। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई करने में जुट गई है। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement