Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

IND vs NZ: हार्दिक ने बचाया इस खिलाड़ी का डूबता करियर, 2 साल बाद कराई टीम में एंट्री

IND vs NZ: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में एक खिलाड़ी का डूबता हुआ करियर बच गया है। इस खिलाड़ी को 2 साल बाद टीम में एंट्री मिली है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: January 13, 2023 23:36 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : GETTY हार्दिक पांड्या

India Squad for NZ Series: भारतीय टीम इसी महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है। इस सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने टीम का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज में एक ऐसे खिलाड़ी की वापसी हो गई है जो पिछले 2 साल से बाहर था। ये खिलाड़ी लगातार घरेलू क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन करता आ रहा था लेकिन सेलेक्टर्स ने उसे लगातार इग्नोर ही किया था। हालांकि अब इस खिलाड़ी की किस्मत चमक उठी है। 

2 साल बाद टीम में हुई इस खिलाड़ी की वापसी

हम बात कर रहे हैं युवा ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की। शॉ को करीब 2 साल के बाद भारत की टी20 टीम में जगह दी गई है। ये खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में खेलता हुआ नजर आएगा। शॉ पिछले कुछ समय से लगातार घरेलू क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। इस खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी में हाल ही में 379 का बड़ा स्कोर बनाया था। ऐसे प्रदर्शन के बाद इस खिलाड़ी को इग्नोर करना काफी मुश्किल था और इसी के चलते शॉ की वापसी एक बार फिर से टीम में हो चुकी है। 

Prithvi Shaw

Image Source : PTI
Prithvi Shaw

2021 में खेला था आखिरी मुकाबला

पृथ्वी शॉ को भारत की ओर से सिर्फ एक ही टी20 मुकाबले में मौका मिला है। ये खिलाड़ी आखिरी बार 25 जुलाई 2021 को भारतीय टीम की ओर से टी20 खेला था। वो शॉ के करियर का पहला और आखिरी टी20 मुकाबला था। वहीं आईपीएल में शॉ ने 63 पारियों में 1588 रन बनाए हैं। वहीं उनका स्ट्राइक रेट 147 से ज्यादा का रहा है। 

हार्दिक होंगे टीम के कप्तान

वहीं टी20 टीम की कमान एक बार फिर से हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है। रोहित शर्मा और विराट कोहली को एक बार फिर टी20 टीम में जगह नहीं मिली है। वहीं विकेटकीपर जितेश शर्मा को भी टी20 टीम में चुना गया है। 

टी20 टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement