Friday, April 26, 2024
Advertisement

PSL के मैच में बने वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस प्लेयर ने लगाया सबसे तेज शतक; 250 से ज्यादा रन बनाने के बाद हारी ये टीम

पाकिस्तान सुपर लीग में मुल्तान सुल्तांस ने क्वेटा ग्लैडिएडर्स को 9 रनों से हरा दिया। इस मैच में कई वर्ल्ड रिकॉर्ड बने।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: March 12, 2023 8:40 IST
USMAN KHAN - India TV Hindi
Image Source : MULTAN SULTANS TWITTER Usman Khan Hit Century In PSL 2023

Pakistan Super League 2023: टी20 क्रिकेट को हमेशा से ही बल्लेबाजों का खेल माना जाता है। टी20 क्रिकेट को फैंस भी बहुत ही ज्यादा पसंद करते हैं। जब बल्लेबाज गेंद को बाउंड्री लाइन के बाहर भेजता, तो दर्शक बहुत खुश होते हैं। टी20 क्रिकेट में रिकॉर्ड जल्दी टूट जाते हैं। पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लैडिएडर्स और मुल्तान सुल्तांस के बीच खेला गया। इस मैच में कई वर्ल्ड रिकॉर्ड बने। वहीं, दोनों ही टीमों ने रावलपिंडी की पिच पर कुल मिलाकर 515 रन बनाए। आइए जानते हैं, मैच में कौन-कौन से रिकॉर्ड बने। 

इस बल्लेबाज ने खेली आतिशी पारी 

मैच में क्वेटा ग्लैडिएडर्स के कप्तान मोहम्मद नवाज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो बिल्कुल गलत साबित हुआ। मुल्तान सुल्तांस के ओपनर उस्मान खान और मोहम्मद रिजवान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उस्मान खान ने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उन्होंने 43 गेंदों में 120 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और 9 छक्के शामिल थे। लेकिन उस्मान ने अपना शतक 36 गेंदों में ही पूरा कर लिया था, जो पीएसएल के इतिहास में सबसे तेज शतक है। इससे पिछले मैच में रिली रूसो ने पेशावर जाल्मी के खिलाफ 41 गेंदों में शतक लगाया था, लेकिन अब उस्मान ने 24 घंटे के अंदर उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 

दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड 

मुल्तान सुल्तांस ने क्वेटा ग्लैडिएडर्स को मैच जीतने के लिए 263 रनों का टारगेट दिया, जिसे क्वेटा की टीम हासिल नहीं कर पाई और मुकाबला 9 रनों से गंवा दिया। मैच में क्वेटा ग्लैडिएडर्स की टीम ने 253 रन बनाए। वह दुनिया की पहली ऐसी टीम बन गई, जो टी20 क्रिकेट में 250 से ज्यादा रन बनाने के बाद भी मैच हार गई। 

मैदान पर हुई रनों की बरसात 

क्वेटा ग्लैडिएडर्स और मुल्तान सुल्तांस के बीच पाकिस्तान सुपर लीग में ये मैच रावलपिंडी की पिच पर खेला जाएगा। जो बल्लेबाजों की मुफीद मानी जाती है। ये पिच सपाट है, जिस पर बैटिंग करना बिल्कुल आसान है। दोनों ही टीमों ने मैच में कुल मिलाकर 515 रन बनाए। क्वेट ग्लैडिएडर्स की तरफ से सबसे ज्यादा रन ओमार युसुफ ने बनाए। उन्होंने 67 रन जड़े, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। 

एक टी20 मैच में दोनों ही टीमों द्वारा बनाया गया सर्वाधिक टोटल: 

मुल्तान सुल्तांस बनाम क्वेटा ग्लैडिएडर्स 2023-515 रन 

टाइटंस बनाम नाइट्स 2023- 501 रन
सेंट्रल डिस्ट्रक्ट बनाम ओटागो 2016/17- 497 रन 
जमैका तलवाह बनाम त्रिनबागो नाइट राइडर्स 2019- 493 रन 
भारत बनाम वेस्टइंडीज 2016- 489 रन 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement