Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिये रहाणे की उपकप्तानी और ईशांत की टीम में जगह नहीं?

लगातार 12 नाकामियों के बाद रहाणे का उपकप्तान बने रहना कठिन है। यही वजह है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट में फिटनेस का हवाला देकर उन्हें बाहर रखा गया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 07, 2021 22:38 IST
Rahane's vice captaincy, Ishant's place in doubt in team...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rahane's vice captaincy, Ishant's place in doubt in team for South Africa tour

Highlights

  • लगातार नाकामयाबी के कारण अजिंक्य रहाणे को उपकप्तान के पद से हटाया जा सकता है
  • निराशाजनक प्रदर्शन के कारण रहाणे को मुंबई टेस्ट से बाहर किया था
  • रहाणे को उपकप्तानी से हटाया जाता है तो रोहित शर्मा उनकी जगह ले सकते हैं

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिये बुधवार को चयनकर्ता भारतीय टीम का ऐलान करेंगे तो अजिंक्य रहाणे की टीम में जगह तो सुरक्षित लग रही है लेकिन देखना यह है कि वह उपकप्तान बने रहेंगे या नहीं। समझा जाता है कि वनडे टीम की घोषणा बाद में होगी क्योंकि सीरीज 19 जनवरी से शुरू होनी है।

बतौर वनडे कप्तान विराट कोहली के भविष्य पर भी फैसला लिया जाना है। लगातार 12 नाकामियों के बाद रहाणे का उपकप्तान बने रहना कठिन है। यही वजह है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट में फिटनेस का हवाला देकर उन्हें बाहर रखा गया।

Ashes 2021-2022: ऑस्ट्रेलिया को गाबा में हराना नामुमकिन नहीं- जोस बटलर

रहाणे को उपकप्तानी से हटाया जाता है तो रोहित शर्मा उनकी जगह ले सकते हैं। इसी तरह सौ से अधिक टेस्ट खेल चुके ईशांत शर्मा को भी शायद टीम में जगह नहीं मिले चूंकि वह लंबे समय से फॉर्म में नहीं हैं। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और उमेश यादव के साथ प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान को मौका मिल सकता है। मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल और हनुमा विहारी रहेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement