Monday, May 13, 2024
Advertisement

Ramiz Raja: क्या छीनी जाने वाली है रमीज राजा की PCB चीफ की कुर्सी? जानिए क्या है पूरा मामला

पीसीबी के गलियारों में संभावनाएं जताई जा रही हैं कि पाकिस्तान सरकार जल्द चेयरमैन रमीज राजा को बर्खास्त कर सकती है। 

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: June 24, 2022 17:06 IST
PCB Chief Ramiz Raja- India TV Hindi
Image Source : TWITTER PCB Chief Ramiz Raja

Highlights

  • PCB चीफ रमीज राजा की कुर्सी खतरे में
  • छीनी जा सकती है रमीज राजा की कुर्सी
  • पाकिस्तानी पीएम अपनी पसंद के शख्स को बनाना चाहते हैं PCB चीफ- रिपोर्ट

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन रमीज राजा की कुर्सी एक बार फिर से खतरे में नजर आ रही है। पाकिस्तानी क्रिकेट के हुक्मरानों के बीच पीसीबी के संभावित तख्तापलट को लेकर लगातार अटकलें लगाई जा रही हैं। महज दो महीने पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष की कुर्सी छीने जाने की खबर आई थी। हालांकि तब वह अपने पद पर बने रहने में कामयाब रहे थे, लेकिन इस बार अगर पीसीबी के गलियारों में तैर रही खबरें सच निकलीं, तो क्रिकेट बोर्ड में रमीज राजा के वक्त का अंत तय समझिए।

खतरे में पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा की कुर्सी

हालांकि, एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राजा ने थोड़ा घुमाकर ही सही, खुद को पीसीबी के टॉप पोजीशन पर बनाए रखने की चाहत जता दी। इसके पीछे तमाम वजहें हैं। ऐसी संभावनाएं जताई जा रही हैं कि पाकिस्तान सरकार उन्हें बर्खास्त कर सकती है। अटकलों के मुताबिक प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ जल्द ही रमीज की जगह पीसीबी चेयरमैन की कुर्सी पर अपनी पसंद के शख्स को लाना चाहते हैं।

पाकिस्तानी पीएम का पसंदीदा शख्स बनेगा पीसीबी चीफ!

पाकिस्तानी पीएम शाहबाज ने कुछ ही दिन पहले पीसीबी के तीन पूर्व अध्यक्षों के साथ इस बाबत मीटिंग भी की थी। इस मीटिंग के बाद, अटकलों का बाजार और गर्म हो गया और संभावना जताई जाने लगी कि रमीज राजा का पत्ता जल्द कटने वाला है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, शाहबाज बोर्ड के चेयरमैन पद के लिए दो नए नामों का ऐलान कर सकते हैं, जिसमें नजम सेठी और शकील शेख के नाम शामिल हैं।

रमीज को पीसीबी चीफ बने रहने का भरोसा

पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा ने इन मई 2022 से चल रहे इन तमाम अटकलों पर कहा, ‘‘अब दो महीने हो गए हैं और हम अटकलों पर नहीं रह सकते। अगर कुछ होना होता तो अभी तक हो गया होता। जब तक आप किसी को लगातार काम नहीं करने दोगे, पाकिस्तान क्रिकेट में कुछ सुधरने वाला नहीं है। अगर संविधान बदलाव करने की अनुमति देता है तो ठीक है लेकिन परंपरा के कारण आपको अच्छे काम को खत्म नहीं करना चाहिए।’’ 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement