Friday, March 29, 2024
Advertisement

Ranji Trophy 2022: रोमांचक मुकाबले में कर्नाटक को हरा सेमीफाइनल में पहुंची उत्तर प्रदेश, पहली पारी में पिछड़ने के बावजूद मारी बाजी

उत्तर प्रदेश के लिए इस मुकाबले की दूसरी पारी में प्रियम गर्ग और कप्तान करण शर्मा ने अर्धशतकीय पारियां खेलकर टीम को जीत तक पहुंचाया।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 08, 2022 18:50 IST
सेमीफाइनल में पहुंची...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (BCCI DOMESTIC) सेमीफाइनल में पहुंची उत्तर प्रदेश, करण शर्मा और प्रियम गर्ग ने लगाए अर्धशतक

Highlights

  • पहली पारी में 155 पर ऑल आउट होने के बाद 98 रनों से पिछड़ गई थी यूपी की टीम
  • दूसरी पारी में गेंदबाजों ने कराई उत्तर प्रदेश की वापसी
  • पांच विकेट खोकर टीम ने हासिल किया 213 रनों का लक्ष्य और सेमीफाइनल में की एंट्री

रणजी ट्रॉफी 2022 के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में उत्तर प्रदेश ने कर्नाटक को 5 विकेट से हराकर मैच को एकदम ही घुमा दिया। आपको बता दें पहली पारी के आधार पर यूपी की टीम 98 रनों से पीछे थी। इसके बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन और आखिरी पारी में कप्तान करण शर्मा के नाबाद अर्धशतक से उत्तर प्रदेश ने तीसरे ही दिन कर्नाटक को धूल चटाकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। करण शर्मा 93 रनों की शानदार पारी खेलकर नाबाद रहे और टीम को जीत तक पहुंचाया।

दूसरे दिन गिरे थे 21 विकेट!

पहली पारी में 98 रन की बढ़त हासिल करने वाली कर्नाटक की टीम दूसरी पारी में सौरभ कुमार (36 रन पर तीन विकेट), अंकित राजपूत (15 रन पर दो विकेट) और यश दयाल (35 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने सिर्फ 114 रन पर ढेर हो गई थी। दूसरे दिन के अंत तक कर्नाटक का स्कोर था 100 रन पर 8 विकेट। इससे पहले उत्तर प्रदेश की टीम भी 155 रनों पर ऑलआउट हुई थी। पहले दिन 7 विकेट गंवाने के बाद कर्नाटक ने पहली पारी में 253 रन बनाए थे। इस तरह मैच के दूसरे दिन ही 21 विकेट गिर गए थे।

Ranji Trophy 2022 Quarterfinals Day 3 Scorecard : यहां देखिए सभी मुकाबलों का स्कोरकार्ड

इसके बाद उत्तर प्रदेश को जीत के लिए 213 रनों का लक्ष्य मिला था जो उसने 65.2 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। उत्तर प्रदेश की टीम भी एक समय 114 रन पर पर पांच विकेट गंवाने के बाद संकट में थी लेकिन कप्तान करण (नाबाद 93) और प्रिंस यादव (नाबाद 33) ने छठे विकेट के लिए 99 रनों की अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। करण ने 163 गेंद की अपनी धैर्यपूर्ण पारी के दौरान 13 चौके और एक छक्का लगाया। 

क्या रहा अन्य मैचों का हाल?

वहीं अन्य मुकाबलों की बात करें तो बंगाल और झारखंड के मुकाबले में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बंगाल का पलड़ा भारी रहा। पहली पारी बंगाल ने 773 रन बनाकर घोषित की जवाब में झारखंड ने दिन के अंत तक 139 रन पर ही पांच विकेट गंवा दिए। मुंबई और उत्तराखंड के मुकाबले में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक उत्तराखंड 794 रनों से पिछड़ रही है। पहली पारी में 647 रन बनाने के बाद मुंबई दूसरी पारी में भी 3 विकेट पर 261 रन बना चुकी है। उत्तराखंड पहली पारी में 114 पर ही सिमट गई थी। पंजाब और मध्य प्रदेश के मुकाबले की बात करें तो तीसरे दिन के अंत तक पंजाब 58 रनों से पीछे है लेकिन यह मुकाबला बराबरी पर चल रहा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement