Monday, April 29, 2024
Advertisement

Ranji Trophy Final 2022 : सरफराज खान ने किया कमाल, टीम हारी फिर भी सबसे बड़े खिलाड़ी

सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी 2022 में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उसे देखकर कोई भी चौंक सकता है। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 26, 2022 15:02 IST
Sarfaraz Khan- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Sarfaraz Khan

Highlights

  • मुंबई के सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी 2022 में किया शानदार प्रदर्शन
  • सरफराज खान नेइ साल नौ पारियों में ही ठोक दिए रिकॉर्ड 982 रन
  • हार के बाद भी सरफराज खान ने कई कीर्तिमान अपने नाम किए

रणजी ट्रॉफी 2022 का फाइनल मुंबई की टीम हार गई है। टीम का एक बार फिर रणजी का चैंपियन बनने का सपना अधूरा रह गया है। मध्य प्रदेश की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और टीम को पहली बार रणजी का चैंपियन बना दिया। इस बीच मुंबई की टीम भले फाइनल में हार गई हो, लेकिन टीम का एक ऐसा खिलाड़ी है, जो हार के बाद भी रणजी का सबसे बड़ा खिलाड़ी बनकर सामने आया है। हम बात कर रहे हैं मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान की। मुंबई की टीम रणजी ट्रॉफी के फाइनल तक पहुंची, इसमें बहुत बड़ा योगदान सरफराज खान का भी रहा। फाइनल मैच में भी सरफराज खान ने पूरी जान झोंक दी, लेकिन फर्क सिर्फ इतना रहा कि मुंबई के लिए अकेले सरफराज खान ने शतक लगाया, वहीं मध्य प्रदेश की ओर से तीन तीन खिलाड़ियों ने शतकीय पारी खेली, बस यहीं पर मुंबई की टीम मध्य प्रदेश की टीम से कुछ पीछे रह गई और उसे हार का सामना करना पड़ा। 

सरफराज खान का रणजी ट्रॉफी फाइनल में प्रदर्शन

सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी 2022 में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उसे देखकर कोई भी चौंक सकता है। सरफराज खान ने इस साल कुल नौ पारियां खेली और इसमें उन्होंने रिकॉर्ड 982 रन बनाए। इन नौ पारियों में से सरफराज खान ने चार शतक और दो अर्धशतक लगाए। यानी छह पारियों में 50 से ज्यादा रन। सरफराज खान का औसत 122.75 का रहा। इससे समझा जा सकता है कि सरफराज खान ने पूरे टूर्नामेंट में किस तरह का प्रदर्शन किया है। सरफराज खान ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे तय माना जा रहा है ​कि वे जल्द ही टीम इंडिया की टेस्ट टीम में दिखाई दे सकते हैं। कुछ ​मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए सरफराज खान टीम इंडिया के लिए टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं। 

फाइनल में भी सरफराज खान ने लगाया शतक 
सरफराज खान ही वो बल्लेबाज रहे, जिन्होंने फाइनल में भी अपनी टीम को जीत दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मैच की पहली पारी में सरफराज खा ने 134 रन की पारी खेली। उन्होंने 243 गेंदों का सामना किया। इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और दो छक्के निकले। उनका स्ट्राइक रेट 55.14 का रहा। लेकिन दूसरी पारी में वे कुछ खास नहीं कर सके और जल्द ही पवेलियन लौट गए। पहली पारी में मुंबई की ओर से सरफराज खान के अलावा केवल यशस्वी जायसवाल ही वो खिलाड़ी रहे, जिन्होंने अर्धशतक लगाया, बाकी कोई भी बल्लेबाज 50 के आंकड़े को पार नहीं कर पाया। मैच की दूसरी पारी में भी सरफराज खान ने 45 रन की पारी खेली। लेकिन इससे पहले उनका जिस तरह का प्रदर्शन रहा है, उसके सामने ये पारी छोटी ही नजर आती है। इन 45 रनों को बनाने के लिए सरफराज ने केवल 48 गेंदों का सामना किया। उन्होंने दो चौके और एक छक्का मारा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement