Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Ranji Trophy Final : अजिंक्य रहाणे और मुशीर खान की शानदार बल्लेबाजी, मुंबई को नजर आ रही जीत

रणजी ट्रॉफी फाइनल में विदर्भ के खिलाफ मुंबई ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। इस बीच कप्तान अजिंक्य रहाणे और मुशीर खान ने अपना अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: March 12, 2024 11:53 IST
ajinkya rahane - India TV Hindi
Image Source : GETTY Ranji Trophy Final अजिंक्य रहाणे और मुशीर खान की शानदार बल्लेबाजी, मुंबई को नजर आ रही जीत

Ranji Trophy Final : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज खत्म होने के बाद इस वक्त सभी की नजरें रणजी ट्रॉफी फाइनल पर है। जहां मुंबई और विदर्भ की टीम में आमने सामने हैं। इस बीच मैच की दूसरी पारी में कप्तान अजिंक्य रहाणे और मुशीर खान ने शानदार बल्लेबाजी की है। वैसे तो अभी मुकाबले के दो ही दिन पूरे हुए हैं, लेकिन मुंबई को एक और जीत नजर आने लगी है। मुंबई पहले से ही रणजी ट्रॉफी की बेताज बादशाह रही है। वहीं बात अगर विदर्भ की करें तो यहां से मैच जीतने के लिए उसे करिश्माई प्रदर्शन करना होगा। 

अजिंक्य रहाणे और मुशीर खान ने पूरे किए अपने अर्धशतक 

रणजी ट्रॉफी के फाइनल में इस वक्त मुंबई और विदर्भ के बीच रोचक मुकाबला हो रहा है। जब दूसरे दिन का खेल खत्म हुआ, तब तक कप्तान अजिंक्य रहाणे और मुशीर खान अपना अपना अर्धशतक पूरा कर क्रीज पर टिके हुए थे। रहाणे ने 109 बॉल पर 58 रन और मुशीर खान ने 135 बॉल पर 51 रन बना लिए हैं। मजे की बात ये है कि रहाणे ने अपनी पारी के दौरान 4 चौकों के अलावा एक छक्का भी लगाया। अब मुंबई की लीड विदर्भ पर 260 रन की हो गई है। हालांकि मुंबई के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ एक बार फिर फ्लॉप रहे। वे केवल 11 रन ही बना सके। 

पृथ्वी शॉ के बल्ले से दोनों पारियों में नहीं बने रन 

मैच की बात करें तो विदर्भ ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बल्लेबाली के लिए बुलाया। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद लगातार अंतराल पर मुंबई के विकेट गिरते रहे। बड़े खिलाड़ियों में शुमार कप्तान रहाणे सात रन और श्रेयस अय्यर भी 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पूरी टीम 224 रन ही बना सकी। वो तो भला हो आखिर में आकर शार्दुल ठाकुर ने 69 बॉल पर 75 रन की बेहतरीन पारी खेली। इसलिए मुंबई टीम इतना स्कोर भी कर सकी। 

मुंबई की विदर्भ पर 260 रनों की लीड 

इसके बाद जब विदर्भ की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी तो उनकी हालत तो अभी भी खराब रही। पूरी टीम केवल 105 रन ही बना सकी। कोई भी खिलाड़ी 50 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया। कप्तान अक्षय वाडकर 27 का योगदान दे सके, ये टीम के लिए सबसे बड़ा स्कोर रहा। मुंबई के लिए धवल कुलकर्णी, शम्स मुलानी और तनुश कोटियन ने तीन ​तीन विकेट चटकाए। यानी पहली ही पारी के आधा पर मुंबई को बढ़त मिली गई। इसके बाद जब दूसरी पारी में मुंबई फिर से बल्लेबाजी के लिए उतरी तो पृथ्वी शॉ 11 रन और दूसरे सलामी बल्लेबाज भूपेन ललवानी 18 रन पर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे और मुशीर खान ने पारी को संभालने का काम किया। टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 141 रन बना लिए हैं। साथ ही टीम की लड भी अब 260 रन की हो गई है। अभी काफी वक्त बचा हुआ है और देखना होगा कि मुंबई एक बार फिर से विजेता बनती है या फिर बाजी विदर्भ की टीम मारने में कामयाब होती है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

बेन स्टोक्स से कहां हुई गलती, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने खोल दी पोल

WTC Final Scenario : टीम इंडिया फिर से खेलेगी फाइनल! बस जीतने होंगे इतने ही मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement