Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

रविचंद्रन अश्विन ने बताया ये गेंदबाज बन सकता है टीम इंडिया का अगला मोहम्मद शमी

Indian Cricket Team: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने अंतिम ओवरों में अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया। अब उनके इस प्रदर्शन पर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने उनकी जमकर तारीफ की है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 26, 2023 11:27 IST
Mukesh Kumar- India TV Hindi
Image Source : GETTY मुकेश कुमार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भले ही भारतीय गेंदबाजों की तरफ से खराब प्रदर्शन देखने को मिला, लेकिन मुकेश कुमार ने अपनी बॉलिंग से सभी को जरूर प्रभावित किया। विशाखापट्टनम के मैदान पर बल्लेबाजी के माकूल पिच पर मुकेश कुमार ने उस मुकाबले में अपने चार ओवरों में सिर्फ 29 रन दिए जिसमें उन्होंने पारी का आखिरी ओवर भी किया था। मुकेश ने इस ओवर में सिर्फ 5 रन दिए थे, जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने स्कोर को 208 रनों से आगे लेकर जाने में सफल नहीं हो सकी। अब मुकेश के इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें अगला जूनियर मोहम्मद शमी बताया है।

अश्विन ने मुकेश को अगला शमी बताने के पीछे दिया ये कारण

मुकेश कुमार ने इसी साल जुलाई-अगस्त के महीने में वेस्टइंडीज के दौरे पर खेली गई तीनों फॉर्मेट में सीरीज के दौरान अपना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। मुकेश का दिल्ली कैपिटल्स के साथ उनका पहला आईपीएल सीजन भी काफी शानदार बीता था और अब तक टीम इंडिया से उन्हें जितने भी मैच खेलने के मौके मिले हैं उसमें उन्होंने सभी को प्रभावित भी किया है। मुकेश को लेकर रविचंद्रन अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि मैंने शुरू में सोचा था कि मोहम्मद सिराज जूनियर शमी बनेंगे, लेकिन अब मुझे लगता है कि ये मुकेश कुमार हो सकते हैं। इसके बाद अश्विन ने अपने इस दावे के समर्थन में मुकेश की बनावट और कलाई की स्थिति को रेखांकित किया कि यह युवा तेज गेंदबाज अगला मोहम्मद शमी हो सकता है।

मुकेश और शमी की गेंदबाजी में अश्विन ने बताई ये समानताएं

रविचंद्रन अश्विन ने इस वीडियो में आगे मुकेश कुमार की गेंदबाजी को लेकर बात करते ये भी बताया कि आखिर मोहम्मद शमी और उनकी बॉलिंग में क्या समानताएं हैं। अश्विन ने कहा कि मुकेश की बनावट समान है, ऊंचाई समान है, उनके पास कलाई की शानदार पकड़ है और गेंद पर शानदार बैक-स्पिन है। मुकेश ने वेस्टइंडीज के दौरे पर शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन किया था। वह मोहम्मद शमी के जैसा करने की क्षमता है, क्योंकि युवा तेज गेंदबाज की इच्छानुसार यॉर्कर डालने की क्षमता ने उनका ध्यान खींचा है।

ये भी पढ़ें

रिंकू सिंह से इस कला को सीखना चाहते हैं तिलक वर्मा, कहा - कोशिश है कि सफल रहूं

IPL 2024 से पहले इस खिलाड़ी ने फैंस को दिया झटका, लीग में ना खेलने का लिया फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement