Friday, April 19, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अचानक से इस खिलाड़ी को मिला मौका, अकेले जितवा सकता है मैच

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में अचानक से एक ऐसे खिलाड़ी की एंट्री हुई है जो पूरी विपक्षी टीम पर अकेले भारी पड़ सकता है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 14, 2023 10:07 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच के लिए शुक्रवार रात भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया। इस स्क्वॉड में कई खिलाड़ियों की लंबे समय के बाद एंट्री हुई है। भारतीय सरजमीं पर खेली जानी वाली यह टेस्ट सीरीज दोनों टीमों के लिए बेहद अहम है। WTC के अहम अंक हासिल करने के लिए दोनों टीमों के बीच कुल चार मुकाबले खेले जाएंगे। 9 फरवरी को खेले जाने वाले इस सीरीज के लिए एक ऐसे खिलाड़ी को टीम में शामिल किया है, जो अकेले पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम पर भारी पड़ सकता है। पहले भी कई बार इस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया को अपने दम पर कई मुकाबले हराए हैं। यह खिलाड़ी बल्ले और गेंद के साथ-साथ अपनी फील्डिंग से भी कहर ढाह सकता है। इस खिलाड़ी के आ जाने से टीम इंडिया और भी मजबूत हो गई है।

ये है वो घातक खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो मैचों के लिए टीम इंडिया में शामिल हुआ यह खिलाड़ी आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 ऑलराउंडर है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि रवींद्र जडेजा है। लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे रवींद्र जडेजा को 9 फरवरी से शुरू होने वाले बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने अचानक से उनके नाम पर मुहर लगाकर सभी को चौका दिया। भारत के स्पिन वाले पिचों पर जडेजा जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजी करेंगे तब ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरी तरह से बैकफूट पर रहेगी। भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो मुकाबले नागपुर और दिल्ली में खेलाना है।

इंजरी ने किया परेशान

भारतीय स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा एशिया कप 2022 के वक्त हुए इंजरी के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, लेकिन अब घुटने की सफल सर्जरी के बाद जडेजा मैदान पर वापस लौट चुके हैं। भारतीय टीम में अचानक शामिल हुए जडेजा को अपनी फिटनेस को साबित करनी होगी क्योंकि, टेस्ट मैच में कप्तान उनसे 30-35 ओवर गेंदबाजी करवाएंगे। जडेजा के टेस्ट आंकड़ों पर एक नजर डालें तो उन्होंने 60 मैचों में 36.56 की औसत से 2523 रन बनाए हैं, वहीं 242 विकेट भी झटके हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम जडेजा को हल्के में लेने कि भुल नहीं करेगी। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement