Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

रवींद्र जडेजा बने नंबर 1, वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में रच दिया इतिहास

रवींद्र जडेजा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले ही मुकाबले में 3 विकेट झटक कर इतिहास रच दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: July 27, 2023 22:19 IST
Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : PTI Ravindra Jadeja

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ रही है। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ये फैसला सही साबित हुआ और वेस्टइंडीज की टीम मात्र 23 ओवरों में 114 रनों पर ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन के दम पर कई बड़े रिकॉर्ड्स को चकनाचूर कर दिया।

जडेजा ने रचा इतिहास

रवींद्र जडेजा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में इतिहास रच दिया है। जडेजा अब वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन चुके हैं। जडेजा के अब वेस्टइंडीज के खिलाफ 44 विकेट हो चुके हैं। उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव (43) को पीछे छोड़ दिया है। वहीं जडेजा ने इसी मैच में 41 विकेट लेने वाले अनिल कुंबले को भी पीछे छोड़ दिया।

शमी और हरभजन का नाम भी लिस्ट में

इसके अलावा इस लिस्ट में मोहम्मद शमी का भी नाम है। शमी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 37 विकेट झटके हैं। लिस्ट में 5वां नाम हरभजन सिंह का नाम है। हरभजन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कुल 33 विकेट झटके हैं। जडेजा इस लिस्ट में टॉप पर हैं और अभी इस सीरीज में 2 और मैच बाकी हैं। ऐसे में जड्डू के पास अपनी लीड को और ज्यादा बढ़ाने का अच्छा खासा मौका है।

वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय:

44- रवींद्र जडेजा

43- कपिल देव
41- अनिल कुंबले
37- मोहम्मद शमी
33- हरभजन सिंह

भारतीय गेंदबाजों का कमाल

भारतीय गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में कमाल का प्रदर्शन किया। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने  ओवर में 4 विकेट हासिल किए। वहीं जडेजा भी 3 विकेट लेने में कामयाब रहे। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर, मुकेश कुमार और हार्दिक पांड्या ने 1-1 विकेट झटका।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement