Friday, April 26, 2024
Advertisement

WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया में मौजूद 3 स्पिनर, Playing 11 में रोहित इस प्लेयर को देंगे मौका!

IND vs AUS: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए फाइनल के लिए भारतीय टीम में तीन स्पिनर मौजूद हैं। लेकिन प्लेइंग इलेवन में कप्तान रोहित शर्मा किसी एक खिलाड़ी को ही मौका दे पाएंगे।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: June 01, 2023 16:59 IST
Ravindra jadeja - India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravinchandran Ashwin, Axar patel, Jadeja

WTC Final IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच का ऐलान पहले ही हो चुका है। भारतीय टीम में WTC फाइनल के लिए तीन स्पिनर्स को जगह दी गई है। लेकिन अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में किस स्पिनर को मौका देंगे। इंग्लैंड की पिचें हमेशा से ही फास्ट बॉलर्स की मददगार रही हैं। ऐसे में वहां पर प्लेइंग इलेवन में दो स्पिनर खिलाने का कोई मतलब नहीं है। 

टीम में शामिल हैं तीन स्पिनर्स 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल शामिल हैं। लेकिन तीनों खिलाड़ियों का प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना नामुमकिन लग रहा है। पिछले कुछ समय से जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने सभी का दिल जीता है। उन्होंने भारत के लिए पिछले 5 टेस्ट मैचों में 262 रन बनाए हैं, जिसमें 22 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने अपने दम पर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत को जीत दिलाई थी। ऐसे में वह प्लेइंग इलेवन में कप्तान रोहित शर्मा उन्हें मौका दे सकते हैं। 

ऐसा रहा है करियर 

रवींद्र जडेजा बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ निचले क्रम पर ताबड़तोड़ बैटिंग करने में माहिर हैं। उन्होंने भारत के लिए 64 टेस्ट मैचों में 2658 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक और 18 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा 264 विकेट भी चटकाए हैं। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। 

ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा है भारी 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जब भी मैच होता है, तो फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित होते हैं। दोनों टीमों के बीच अभी तक 106 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 32 मैच भारतीय टीम ने अपने नाम किए हैं। वहीं, 44 मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बाजी मारी है। 29 मैच ड्रॉ रहे हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement