Friday, March 29, 2024
Advertisement

एमएस धोनी की CSK से अलग हुए रवींद्र जडेजा तो इस टीम के बन सकते हैं कप्तान!

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने सीएसके (CSK) के लिए पांच मैचों में कप्तानी की, इन पांच मैचों में से टीम केवल एक ही मैच जीत पाई और उसे चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 15, 2022 18:00 IST
Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ravindra Jadeja

Highlights

  • रवींद्र जडेजा के सीएसके से अलग होने की जताई जा रही है आशंका
  • आईपीएल 2022 के बाद से सीएसके सम्पर्क में नहीं हैं रवींद्र जडेजा
  • अलग हुए तो ऑक्शन में जाकर किसी दूसरी टीम से खेल सकते हैं

 

Ravindra Jadeja - MS Dhoni - CSK : टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इस वक्त एशिया कप 2022 की तैयारियों लगे हुए हैं। एशिया कप कई भारतीय खिलाड़ियों के लिए काफी अहम होने वाला है, इसमें रवींद्र जडेजा भी शामिल हैं। इस बीच रवींद्र जडेजा को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि आईपीएल टीम सीएसके और रवींद्र जडेजा के बीच पिछले लंबे अर्से से कोई संबंध नहीं है। रिपोर्ट में कहा गया है कि हो सकता है कि रवींद्र जडेजा आईपीएल 2023 से पहले सीएसके से अगल हो जाएं और ऑक्शन में फिर से आएं। यानी वे किसी दूसरी टीम से खेलते हुए नजर आ सकते हैं। लेकिन सवाल ये है कि रवींद्र जडेजा को कौन सी टीम अपने पाले में कर सकती है। रवींद्र जडेजा ने आईपीएल 2022 में सीएसके की कप्तानी की हो, लेकिन उनकी कप्तानी में टीम बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी, इसलिए बाद में उन्होंने कप्तानी छोड़ भी दी थी। लेकिन अब सवाल ये है कि क्या रवींद्र जडेजा अगले आईपीएल में किसी और टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। 

Ravindra Jadeja

Image Source : PTI
Ravindra Jadeja

पांच में से केवल एक ही मैच जीत पाए थे रवींद्र जडेजा आईपीएल 2022 में 

आईपीएल 2022 में रवींद्र जडेजा ने सीएसके के लिए पांच मैचों में कप्तानी की, इन पांच मैचों में से टीम केवल एक ही मैच जीत पाई और उसे चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद अचानक खबर आई कि रवींद्र जडेजा ने कप्तानी छोड़ दी और एमएस धोनी फिर से सीएसके के कप्तान बन गए हैं। हालांकि टीम की कमान भे फिर से धोनी के हाथ में चली गई हो, लेकिन धोनी भी उसके बाद कुछ खास नहीं कर सके और टीम प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई। रवींद्र जडेजा ने अपनी कप्तानी में जो पांच मैच खेले, उसमें 66 रन ही बनाए और उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 29 रन था, जो जडेजा के कद के खिलाड़ी के हिसाब से काफी कम है। अब सवाल ये है कि रवींद्र जडेजा किस टीम के कप्तान बन सकते हैं। 

Ravindra Jadeja

Image Source : PTI
Ravindra Jadeja

इन टीमों के कप्तान बन सकते हैं रवींद्र जडेजा, अगर सीएसके से अलग हुए तो
कोलकाता नाइटराइडर्स ने इसी साल श्रेयस अय्यर को अपना कप्तान बनाया था, लेकिन उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। टीम ने 14 में से केवल छह मैच ही जीते और बाकी में उसे हार का सामना करना पड़ा। दस टीमों में टीम सातवें नंबर पर रही थी। इस बीच श्रेयस अय्यर टीम के साथ लगातार हैं, लेकिन वे अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं कर पा रहे हैं। साथ ही एशिया कप वाली टीम में भी वे मुख्य खिलाड़ियों में शामिल नहीं हैं, उन्हें स्टैंडवाई खिलाड़ियों में रखा गया है। देखना होगा कि वे विश्व कप 2021 वाली टीम में शामिल हो पाते हैं या नहीं। वहीं दूसरी टीम की बात करें तो पंजाब किंग्स ने इस बार मयंक अग्रवाल को अपना कप्तान बनाया था, लेकिन अपनी कप्तानी से मयंक अग्रवाल भी प्रभावित नहीं कर पाए हैं। टीम ने 14 में से केवल सात ही मैच जीते और ये टीम भी प्लेआफ में नहीं जा पाई थी। मयंक अग्रवाल भी टीम इंडिया का हिस्सा इस वक्त नहीं हैं। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने डेविड वार्नर को हटाकर भले केन विलियमसन को कप्तान बनाया हो, लेकिन वे भी टीम को जीत के रास्ते पर लाने में कामयाब नहीं हुए हैं। अगर रवींद्र जडेजा सीएसके से अगल होते हैं और फिर से ऑक्शन में जाते हैं तो कई टीमें उन पर दांव लगा सकती हैं, क्योंकि वे दुनिया के सबसे बेहरतीन ऑलराउंडर्स में से एक हैं। देखना होगा कि सीएसके टीम मैनेजमेंट और रवींद्र जडेजा इन सब मामलों को लेकर क्या फैसला करते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement