Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

सुरेश रैना का बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त कर चुके रवींद्र जडेजा, अब चकनाचूर करेंगे धोनी का कीर्तिमान

Ravindra Jadeja: रवींद्र जडेजा आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उन्होंने अपने दम पर सीएसके की टीम को जीत दिलाई।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: May 11, 2023 8:42 IST
Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : IPL MS Dhoni, Ravindra jadeja And Suresh Raina

Ravindra Jadeja CSK IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 27 रनों से हरा दिया। इस मैच में सीएसके लिए रवींद्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने गेंद और बल्ले से कमाल का खेल दिखाया। उनकी वजह से ही सीएसके की टीम मैच जीतने में सफल रही। इस मैच को जीतने के साथ ही सीएसके की टीम ने आईपीएल 2023 में प्लेऑफ की तरफ एक कदम और बढ़ा दिया है। 

जडेजा ने किया कमाल 

स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 16 गेंदों में 21 रन बनाए, जिसमें एक चौका और 2 लंबे छक्के लगाए। इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी में भी जौहर दिखाते हुए 4 ओवर में सिर्फ 19 रन दिए और 1 विकेट हासिल किया। उनके बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से ही उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड दिया गया। आईपीएल के इतिहास में सीएसके के लिए उनका ये 14वां 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड था। वहीं, दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके लिए 15 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड जीते हैं। जिस तरह की फॉर्म में जडेजा चल रहे हैं। वह इस सीजन आसानी से धोनी का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। 

CSK के लिए सबसे ज्यादा 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ी 

महेंद्र सिंह धोनी- 15 बार

रवींद्र जडेजा- 14 बार
सुरेश रैना- 12 बार
माइक हसी- 10 बार
ऋतुराज गायकवाड़- 8 बार
फाफ डु प्लेसिस- 6 बार
शेन वॉटसन- 6बार
मुरली विजय- 5 बार 

CSK की टीम के लिए हैं हिट 

रवींद्र जडेजा साल 2012 से ही चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल रहे हैं। आईपीएल 2022 में सीएसके की टीम ने उन्हें 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। जडेजा ने कई अहम मौकों पर सीएसके के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। वह टीम के लिए गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग तीनों ही डिपार्टमेंट में हिट हैं। उन्होंने आईपीएल में केरला कोच्चि टस्कर्स, राजस्थान रॉयल्स और गुजरात लायंस की तरफ से खेला है। आईपीएल 2023 के 12 मैचों में उन्होंने अभी तक 113 रन और 16 विकेट अपने नाम किए हैं। 

उन्होंने आईपीएल में कुल 222 मैच खेलते हुए 4371 रन बनाए हैं। इसके अलावा वह 148 विकेट भी झटकने में कामयाब रहे हैं। वह अपना ओवर जल्दी ही पूरा कर लेते हैं और काफी किफायती साबित होते हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बल्लेबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकें। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement