Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2024 से पहले RCB ने लिया बड़ा फैसला, SRH के मयंक के लिए इस खिलाड़ी को किया ट्रेड!

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने एक बड़ा बदलाव किया है। उन्होंने ट्रेडिंग विंडो नियम के जरिए सनराइजर्स हैदराबाद से एक खिलाड़ी की अदला-बदली की है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 25, 2023 20:26 IST
ipl 2024- India TV Hindi
Image Source : MAYANK DAGAR INSTAGRAM इंडियन प्रीमियर लीग 2024 ट्रेडिंग विंडो

IPL 2024 Auction Trade Window: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए प्लेयर्स ट्रेडिंग विंडो नियम के जरिए कुछ फ्रेंचाइजियों ने अपने खिलाड़ियों की अदला-बदली की है। इस लिस्ट में अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का नाम भी शामिल हो गया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने एक स्टार खिलाड़ी को ट्रेड करके सनराइजर्स हैदराबाद के एक खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया है। 

RCB-SRH ने की इन खिलाड़ियों की अदला-बदली

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को ट्रेड कर सनराइजर्स हैदराबाद के स्पिनर मयंक डागर अपनी टीम में शामिल किया है। मयंक डागर को सनराइजर्स हैदराबाद ने 2023 के मिनी ऑक्शन में 1.80 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया था वहीं, आरसीबी ने 2022 में शाहबाज अहमद को 2.4 करोड़ में अपनी टीम का हिस्सा बनाया था। 

कौन हैं स्पिनर मयंक डागर? 

27 साल के मयंक डागर मूल रूप से दिल्ली के एक ऑलराउंडर हैं। डागर ने पिछले सीजन में SRH के लिए तीन मैच खेले थे और केवल 1 विकेट ही हासिल किया था। वहीं, आईपीएल करियर में 39 मैचों खेल चुके शाहबाज ने पिछले सीजन में आरसीबी के लिए 10 मैच खेले, लेकिन उन्हें कोई खास सफलता नहीं मिली। इन 10 मैचों में उनके नाम केवल 1 विकेट रहा था। 

इन खिलाड़ियों को भी किया गया ट्रेड

आईपीएल 2024 के लिए ट्रेड का इस्तेमाल सबसे पहले मुंबई इंडियंस ने किया था। मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स के रोमारियो शेफर्ड को अपनी टीम में शामिल किया था। मुंबई इंडियंस ने रोमारियो शेफर्ड को 50 लाख रुपये की रकम में खरीदा। वहीं, तेज गेंदबाज आवेश खान लखनऊ सुपर जाइंट्स से राजस्थान रॉयल्स में चले गए हैं। इसके बदले में आरआर के टॉप आर्डर के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल एलएसजी में शामिल हुए हैं। 

ये भी पढ़ें

IND vs AUS दूसरे टी20 से पहले फैंस के लिए आई बुरी खबर! मैच का मजा हो सकता है किरकिरा

10 दिसंबर को खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मैच, BCCI ने किया टीम का ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement