Friday, March 29, 2024
Advertisement

WPL 2023 Points Table: लगातार 4 हार के बाद RCB की उम्मीदें जिंदा, प्लेऑफ में पहुंचने का बचा सिर्फ ये रास्ता

महिला प्रीमियर लीग में आरसीबी की टीम को लगातार चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: March 11, 2023 7:34 IST
RCB Team - India TV Hindi
Image Source : WPLT20.COM RCB Cricket Team

महिला प्रीमियर लीग का आयोजन बहुत ही शानदार तरीके से हो रहा है। फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। सभी टीमें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए जोरआजमाइश कर रही हैं। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस की टीम WPL प्वॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर है और उसकी प्लेऑफ में जगह लगभग पक्की लग रही है। वहीं, स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली आरसीबी की किस्मत साथ नहीं दे रही हैं और टीम को लगातार अपने चौथे मैच में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। वह डब्ल्यूपीएल प्वॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है और उसके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें लगभग धूमिल होती जा रही हैं। 

RCB को मिली लगातार चौथी हार 

आरसीबी की टीम के लिए अभी तक महिला प्रीमियर लीग किसी बुरे सपने सा रहा है। डब्लयूपीएल में टीम एक भी मैच नहीं जीत पाई है और उसका खाता तक नहीं खुला है। आरसीबी की टीम लगातार चार मैच हार चुकी है। पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 60 रनों से हार झेलनी पड़ी, इसके बाद दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 9 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। वहीं, तीसरे मैच में गुजरात के खिलाफ करीबी मुकाबले में 11 रनों से हार मिली। चौथे मैच में आरसीबी के गेंदबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं और टीम को उत्तर प्रदेश वॉरियर्स के खिलाफ 10 विकेट से मात मिली। अब आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपनी बाकी बचे चारों मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे, जिससे टीम दूसरे या तीसरे स्थान तक पहुंच सके। फिर उसे दूसरी टीमों के परिणामों पर भी निर्भर रहना होगा। 

WPL 2023

Image Source : WPLT20.COM
WPL 2023 Points Table

पहले नंबर पर काबिज है ये टीम 

मुंबई इंडियंस ने महिला प्रीमियर लीग 2023 में अभी तक अपने तीनों ही मैच जीते हैं और टीम 3 मैचों में 3 जीत के साथ 6 अंक लेकर प्वॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है। उसका रेट रन रेट प्लस 4.228 है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स की टीम दूसरे स्थान पर मौजूद है। उसके तीन मैचों में 2 जीत के साथ चार अंक है। उनका रेट रन रेट प्लस 0.965 है। यूपी की टीम के भी चार अंक है, लेकिन उसका रेट रन रेट दिल्ली कैपिटल्स से कम है। इसी वजह से वह तीसरे स्थान पर मौजूद है। यूपी की टीम का रेट रन रेट प्लस 0.509 है। गुजरात जायंट्स की टीम 3 मैचों में सिर्फ एक ही मैच जीत पाई है और उसके 2 अंक है। उसका रेट रन रेट माइनस 2.327 है। 

यूपी ने 10 विकेट से जीता मैच 

यूपी के खिलाफ आरसीबी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 138 रन बनाए। टीम के लिए सबसे ज्यादा 52 रन एलिस पैरी ने बनाए। 139 रनों का टारगेट चेस करने उतरी यूपी के ओपनर्स ने शुरुआत से ही कमाल का खेल दिखाया। यूपी के बल्लेबाजों के आगे आरसीबी के गेंदबाज टिक ही नहीं पाए। उत्तर प्रदेश के लिए देविका वैद्य ने 36 रन और कप्तान एलिसा हीली ने ताबड़तोड़ 96 रन बनाए। हीली ने बडे़ स्ट्रोक लगाए और अंत तक आउट नहीं हुईं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement