Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022: मोहम्मद शमी को टीम से बाहर किए जाने पर रिकी पॉन्टिंग ने कह दी बड़ी बात, जानिए तेज गेंदबाज के बाहर होने की वजह

Asia Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने कहा है कि भारत के पास शमी से बेहतर तेज गेंदबाज मौजूद हैं जो खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Updated on: August 13, 2022 17:55 IST
Ricky Ponting- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ricky Ponting

Highlights

  • एशिया कप के लिए भारतीय स्क्वॉड में मोहम्मद शमी शामिल नहीं
  • रिकी पॉन्टिंग ने शमी के बाहर होने पर रखी अपनी राय
  • अब टी20 क्रिकेट में शमी का खेलना मुश्किल!

Asia Cup 2022: भारत इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक मजबूत टीम को तैयार करने के लिए हर मुमकिन नुस्खे को आजमा रहा है। टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक परफेक्ट प्लेइंग इलेवन को तैयार करने के लिए लगातार ड्रेस रिहर्सल कर रही है। एशिया कप के लिए भारतीय स्क्वॉड मुंबई से UAE के लिए उड़ान भरेगा जबकि जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज में शामिल केएल राहुल और दीपक हुड्डा हरारे से सीधे UAE पहुंचेंगे।

इन सबके बीच, जिस तरह से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को अचानक टीम मैनेजमेंट ने टी20 क्रिकेट की अपनी योजना से बाहर कर दिया उस पर कई लोगों ने नाराजगी जताई है। फिलहाल, गुजरात टाइटंस के लिए आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करने वाले इस गेंदबाज को सिर्फ टेस्ट और वनडे क्रिकेट में शामिल किया जा रहा है। इस बीच आई कुछ रिपोर्टों के मुताबिक, बीसीसीआई ने शमी को बता दिया है कि टीम आगे बढ़ चुकी है और टी20 फॉर्मेट में उनके खेलने के दिन खत्म हो चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने इस मसले को आगे बढ़ाते हुए कहा कि भारत के पास शमी से बेहतर तेज गेंदबाज मौजूद हैं जो खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

पॉन्टिंग ने कहा, “वह (शमी) लंबे वक्त से भारत के बहुत अच्छे गेंदबाज बने हुए हैं। अगर आप उनकी ताकत को देखें तो वे टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा खतरनाक नजर आते हैं। मुझे लगता है कि भारत के पास टी20 फॉर्मेट के लिए शमी से कई अच्छे गेंदबाज मौजूद हैं और एशिया कप के लिए तो उन्होंने सिर्फ तीन को ही चुना है। अगर वे इसके लिए चार तेज गेंदबाजों का चयन करते तो शमी चौथे गेंदबाज हो सकते थे। मुझे लगता है कि वे ऑस्ट्रेलिया के लिए चार तेज गेंदबाजों को टीम में जगह देंगे। हालांकि ऑस्ट्रेलिया की विकेट स्पिन फ्रेंडली नहीं है इसके बावजूद वे यहां कई स्पिनर्स के साथ आ सकते हैं।”

पॉन्टिंग ने आगे कहा कि एशिया कप में उनकी नजर भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले पर होगी। उन्हें लगता है कि इस मैच में टीम इंडिया अपने आर्च राइवल्स पर भारी पड़ सकती है और वह टूर्नामेंट जीत सकती है।

एशिया कप के लिए भारतीय स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, यूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement