Monday, April 29, 2024
Advertisement

RISHABH PANT: ऋषभ पंत को कोच ने दी चेतावनी- 'जिम्मेदारी से खेलो वरना जाना पड़ेगा बाहर'

पंत के पहले कोच शर्मा के मुताबिक मैदान पर जाकर 20-25 रन बनाने, गेंद को इधर-उधर उड़ाने और फिर टीम को मझधार में छोड़कर पवेलियन वापस लौटने से काम नहीं चलेगा। पंत का ये रवैया ठीक नहीं है। ऐसे में, जब आपकी सीट पर कोई और आकर बैठेगा तो टीम में कमबैक करना मुश्किल हो जाएगा।

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: June 11, 2022 17:15 IST
Rishabh Pant and his first Coach Raju Sharma- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Rishabh Pant and his first Coach Raju Sharma

Highlights

  • ऋषभ पंत को उनके पहले कोच ने दी वॉर्निंग
  • जिम्मेदारी से नहीं खेले तो जाना पड़ेगा बाहर- कोच राजू शर्मा
  • ऋषभ पंत की बैटिंग पर उठ रहे हैं सवाल

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैच की सीरीज के पहले मुकाबले में 211 रनों का स्कोर खड़ा किया। बेशक, यह एक बड़ा स्कोर था, लेकिन कप्तान ऋषभ पंत इसे और बड़ा बना सकते थे। अगर दिल्ली की पिच पर वह जिम्मेदारी से खेलते हुए क्रीज पर टिके रहते तो टीम इंडिया का टोटल 250 के पार भी जा सकता था। अगर पंत ने ऐसा किया होता तो भारत को इस मैच में जीत मिल जाती। ये तमाम बातें इंडिया टीवी के स्पोर्ट्स एडिटर, समीप राजगुरु से बात करते हुए ऋषभ पंत के पहले कोच रहे राजू शर्मा ने कही।     

“पंत जिम्मेदारी से नहीं खेलेंगे तो जाना पड़ेगा बाहर”

कोच शर्मा कहते हैं, “आप मैदान पर गए और 20-25 रन बनाए, गेंद इधर-उधर उड़ाया और फिर टीम को मझधार में छोड़कर पवेलियन वापस लौट गए। पंत का ये रवैया ठीक नहीं है। ऐसे में, जब आपकी सीट पर कोई और आकर बैठेगा तो टीम में कमबैक करना मुश्किल हो जाएगा। यह क्लब क्रिकेट नहीं है, इंटरनेशनल क्रिकेट है। भारतीय क्रिकेट में हर एक सीट के लिए 10 होनहार खिलाड़ी तैयार बैठे हैं।” 

“पुरानी उपलब्धियों से पंत का टिकना होगा मुश्किल”

दिल्ली टी20 में कप्तान पंत ने 16 गेंदों में 29 रन बनाए थे। वह अच्छे टच में थे लेकिन 19.1 ओवर में एक गैर-जिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हो गए। वह होते तो मुमकिन था कि भारतीय टीम का टोटल 225 के आस-पास होता। उन्होंने कई मैचों में अपने दम पर जीत दिलाई है, तो अपनी लापरवाही से टीम को फंसाया भी है।

इस पर ऋषभ के पूर्व कोच शर्मा कहते हैं, “आप इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले बनाए स्कोर और उपलब्धि के दम पर टिके नहीं रह सकते। आपको लगातार रन बनाने पड़ेंगे। यह सही है कि वह लापरवाही वाला शॉट खेलकर आउट हुए। अगर वह रहते तो ढाई सौ रन भी बन सकते थे। आपकी तुलना धोनी से होती है लेकिन आप तुरंत धोनी जैसे नहीं बन सकते, इसके लिए मेहनत करनी होती है।”

उम्मीद है कि कप्तान पंत अगले मैच में जब बाराबती स्टेडियम में बल्लेबाजी करने जाएंगे तो अपने पुराने गुरु को शिकायत का मौका नहीं देंगे, जमकर बल्लेबाजी करेंगे और जीत दिलाएंगे।

   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement