Thursday, May 09, 2024
Advertisement

साल भर बाद एक साथ खेलते हुए नजर आएंगे ये 4 खिलाड़ी! वर्ल्ड कप में पूरी तरह बदल जाएगी टीम इंडिया

वर्ल्ड कप 2023 से पहले टीम इंडिया में 4 खिलाड़ियों की वापसी की उम्मीद की जा रही है। ये खिलाड़ी लंबे समय से बाहर हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: June 19, 2023 7:20 IST
World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY World Cup 2023

वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन इस साल अक्टूबर-नवंबर के महीने में भारत में ही होना है। घर में खेलते हुए टीम इंडिया 10 साल से चले आ रहे आईसीसी खिताब के सूखे को खत्म करना चाहेगी। पिछले एक साल में टीम को कोई कई बड़े मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इस साल वर्ल्ड कप से पहले टीम में 4 स्टार खिलाड़ियों की वापसी होने जा रही है। ये खिलाड़ी अपनी इंजरीज के चलते लंबे समय से बाहर थे और अब महीनों बाद फिर एक साथ खेलते हुए नजर आएंगे। तो आइए जानते हैं कि बात किन खिलाड़ियों के बारे में की जा रही है।

1. जसप्रीत बुमराह

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले साल सितंबर के बाद से ही क्रिकेट से दूर हैं। बुमराह सितंबर 2022 से ही अपनी पीठ की चोट से जूझ रहे थे। लेकिन अब ये खिलाड़ी लगभग फिट हो चुका है। हाल ही में मीडिया रिपोर्ट्स में खबर आई कि बुमराह अगस्त में होने वाली आयरलैंड सीरीज में वापसी करने वाले हैं। करीब एक साल बाद टीम में लौट रहे बुमराह वर्ल्ड कप में टीम का सबसे अहम हिस्सा होंगे। वहीं उससे पहले ये खिलाड़ी एशिया कप में भी खेलता हुआ नजर आएगा।

2. श्रेयस अय्यर

मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को अपनी पीठ के निचले हिस्से में उभरी हुई डिस्क से परेशान होकर मार्च 2023 में क्रिकेट छोड़ना पड़ा था। तब से ये खिलाड़ी टीम से बाहर ही है। अय्यर को अहमदाबाद में खेला गया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का अंतिम टेस्ट मैच भी छोड़ना पड़ा। उसके बाद मई में लंदन में उनकी सर्जरी हुई और अब फिजियोथेरेपी चल रही है। उम्मीद है कि ये खिलाड़ी भी एशिया कप में लौट जाएगा। वर्ल्ड कप में अय्यर टीम इंडिया के लिए नंबर 4 पर खेलते हुए नजर आएंगे। ऐसे में उनका भी जल्दी लय में आना बहुत जरूरी है।

3. केएल राहुल 

आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी करने वाले केएल राहुल को इसी साल लीग के एक मैच में फील्डिंग करते हुए तगड़ी चोट लगी। उसके बाद ये खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हो गया। राहुल को हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी। लेकिन ये खिलाड़ी अपनी सर्जरी के बाद तेजी से रिकवर कर रहा है। राहुल वनडे टीम में निचले क्रम में टीम के अहम बल्लेबाज हैं। 5-6 नंबर पर खेलते हुए राहुल का प्रदर्शन कमाल का रहा है। इस बल्लेबाज का वर्ल्ड कप में मिडिल ऑर्डर में लौटना बेहद जरूरी है।

4. ऋषभ पंत

ऊपर जिन 3 खिलाड़ियों की हमने बात की इन सभी की एशिया कप तक वापसी तय मानी जा रही है। लेकिन स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत एशिया कप तक वापसी नहीं कर पाएंगे। इस साल की शुरुआत से ठीक पहले एक रोड एक्सीडेंट में चोटिल हुए पंत को ठीक होने में थोड़ा समय लगेगा। लेकिन जितनी तेजी से वो रिकवरी कर रहे हैं बीसीसीआई को उम्मीद है कि पंत टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप जरूर खेलेंगे। हालांकि देखना खास रहेगा कि ये खिलाड़ी तबतक रिकवर कर पाता है या नहीं।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement