Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

ऋषभ पंत इस सीरीज के साथ कर रहे मैदान पर वापसी, एक्सीडेंट के बाद खेलेंगे पहला मुकाबला

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत की वापसी की खबर सामने आई है। पंत अपने एक्सीडेंट के बाद से मैदान से दूर हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: August 15, 2023 11:54 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rishabh Pant

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इस साल की शुरुआत से पहले एक रोड एक्सीडेंट में गंभीर रूप से चोटिल हो गए थे। जिसके बाद पंत खेल से लंबे समय से दूर हो गए। उम्मीद की जा रही थी कि पंत वर्ल्ड कप 2023 तक पूरी तरह फिट हो जाएंगे। लेकिन असल में उन्हें खेल के मैदान पर वापसी करने में थोड़ा समय और लगेगा। वहीं अब रिपोर्ट्स में ये भी सामने आ गया है कि ये खिलाड़ी किस सीरीज के साथ टीम में वापसी करेगा।

पंत इस सीरीज से करेंगे वापसी

भारत के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत की 2024 में इंग्लैंड सीरीज से पहले भारतीय टीम में वापसी की संभावना है। भारत अगले साल जनवरी में घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा। स्पोर्ट्स टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, पंत अगले साल आईपीएल में भी खेलेंगे। कई सर्जरी से गुजरने के बाद, पंत ने अब चलना शुरू कर दिया है और रिपोर्टों से पता चला है कि वह जल्द ही बल्लेबाजी भी शुरू कर देंगे। यह फैंस के लिए एक बड़ी खबर है क्योंकि वह एक सीरियल मैच विजेता है और दुनिया इस धुरंधर खिलाड़ी को याद कर रही है।

शानदार रहा है करियर

एक्सीडेंट के बाद, पंत बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी, आईपीएल और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जैसे बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो गए। वह भारत में होने वाले एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप को भी मिस करने वाले हैं। पंत ने 33 टेस्ट खेले हैं और 43.67 की औसत से 2271 रन बनाए हैं, जिसमें पांच शतक शामिल हैं। इन 33 टेस्ट मैचों में उन्होंने टीम के लिए कुछ यादगार पारियां खेली हैं। वनडे फॉर्मेट में उन्होंने 30 मैच खेले हैं और 34 की औसत से 965 रन बनाए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement