Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Robin Uthappa Retirement Social Media Reactions: रॉबिन उथप्पा के संन्यास के ऐलान से सोशल मीडिया पर उमड़ा भावनाओं का सैलाब

Robin Uthappa Retirement Social Media Reactions: रॉबिन उथप्पा के ट्विटर पर क्रिकेट से संन्या की घोषणा करने के बाद तमाम बड़े दिग्गज और फैंस उन्हें सोशल मीडिया पर अपने-अपने तरीके से बधाई दे रहे हैं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 14, 2022 21:55 IST
Robin Uthappa- India TV Hindi
Image Source : GETTY Robin Uthappa

Highlights

  • रॉबिन उथप्पा ने क्रिकेट के सभी फॉर्म से लिया संन्यास
  • उथप्पा ने ट्विटर पर किया क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान
  • सोशल मीडिया पर उथप्पा को बधाई देने वालों का लगा तांता

Robin Uthappa Retirement Social Media Reactions: रॉबिन उथप्पा ने बेहद खास दिन पर क्रिकेट को हमेशा हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। आज से 15 साल पहले आज ही के दिन उन्होंने क्रिकेट इतिहास में पहली बार आयोजित हुए टी20 वर्ल्ड कप में बॉल ऑउट के द्वारा पाकिस्तान को हराया था। इसी यादगार दिन पर 36 साल के उथप्पा ने क्रिकेट के हर फॉर्म से रिटायरमेंट का ऐलान किया। उन्होंने इसकी घोषणा ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर करके की। जाहिर है वे अब क्रिकेट के मैदान पर खेलते नहीं दिखेंगे। उथप्पा के इस तरह से अचानक हर तरह के क्रिकेट से संन्यास के ऐलान के बाद सोशल मीडिया पर लगातार सबके कमेंट और रिएक्शन आ रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उथप्पा के संन्यास की घोषणा करने के तुरंत बाद ट्वीट किया, “आपके सफर पर बधाई और आगे के लिए शभकामनाएं रॉबिन उथप्पा।”

पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले ने लिखा है, “आपको शानदार करियर पर बधाई रॉबिन उथप्पा। आपने जो हासिल किया उसपर आपको गर्व होना चाहिए और क्रिकेट की शानदार यादों के संजो कर रखना चाहिए। दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं।”

वहीं एक दूसरे यूजर ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “आप जिस तरह से पिच पर चलते थे और मजे लेने के लिए छक्के लगाते थे उसे लोग कभी नहीं भूल सकते।”

उथप्पा ने 2007 में आज ही के दिन बॉल आउट में विकेट को हिट करके आर्च राइवल्स पाकिस्तान को शिकस्त दी थी। एक यूजर ने उन्हें बधाई देते हुए इस बॉल आउट में उनकी बॉलिंग का वीडियो शेयर किया है।

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने लिखा, “ आपने अपने बेहतरीन करियर में शानदार काम किया भाई। उम्मीद करता हूं कि आपकी दूसरी पारी इससे भी अच्छी हो।”

भारतीय क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा ने लिखा, “आपको शानदार करियर की बधाई रॉबिन उथप्पा। आपको जिंदगी में आगे और अच्छा मिले।”

रॉबिन उथप्पा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 2006 में डेब्यू करते हुए अपने करियर में 46 वनडे और 13 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले। वे 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स और 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए दो बार आईपीएल खिताब के भी विजेता रहे। उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 2015 में खेला।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement