Thursday, March 28, 2024
Advertisement

शाहिद अफरीदी के बेतुके बयान पर रोजर बिन्नी का मुंहतोड़ जवाब, पूछ दिया ये सवाल

टी20 वर्ल्ड कप में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच में भारत की जीत के बाद शाहिद अफरीदी ने आईसीसी पर चीटिंग करने का इल्जाम लगाया था।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: November 05, 2022 22:58 IST
Roger Binny- India TV Hindi
Image Source : PTI रोजर बिन्नी

टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने बुधवार को खेले गए मैच में बांग्लादेश को 5 रन से हरा दिया। इस मैच में भारत की जीत पर पाकिस्तान और बांग्लादेश में मानों बवाल सा मच गया है। भारत की ये जीत मानों पाकिस्तानियों को हजम नहीं हो रही है। दरअसल, भारत की इस जीत के बाद पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदों को ठेस पहुंचा था। इस मैच को बारिश की वजह से रोका गया था। बांग्लादेश की टीम मैच में बारिश से पहले मजबूत स्थिति में थी। लेकिन बारिश के बाद भारत ने वापसी करते हुए इस मैच को जीत लिया। इसको लेकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने बड़ा बयान देते हुए आईसीसी पर ही इल्जाम लगा दिया था कि आईसीसी वर्ल्ड कप में भारत को फेवर कर रहा है। इस पर अब बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने शाहिद अफरीदी को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

क्या बोले BCCI चीफ

रोजर बिन्नी ने कहा कि "'सही नहीं है। मुझे नहीं लगता कि आईसीसी हमारा पक्ष लेता है। वह सभी के साथ एक जैसा व्यवहार करते हैं। ऐसा कोई तरीका नहीं जिससे आप ऐसा कह सकें। हमें अन्य टीमों से क्या अलग मिलता है? भारत क्रिकेट में एक बड़ा पावरहाउस है लेकिन हम सभी के साथ एक जैसा व्यवहार किया जाता है।" रोजर बिन्नी के इस जवाब से शाहिद अफरीदी को कड़ा संदेश मिल गया होगा। 

शाहिद अफरीदी ने क्या कहा था

शाहिद अफरीदी ने भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच के बाद एक टीवी शो पर कहा था कि "आईसीसी हर हाल में भारत को सेमीफाइनल में पहुंचाना चाहता है। आपने देखा कि गीला मैदान होने के बावजूद मैच फिर से शुरू करवा दिया गया।" शाहिद अफरीदी ने अंपायरों पर भी चीटिंग का इल्जाम लगा दिया उन्होंने कहा कि "यह वही अंपायर थे जिन्होंने भारत और पाकिस्तान के मैच में अंपायरिंग की थी। आप देखना आईसीसी इन्हें बेस्ट अंपायर का अवार्ड देगा।"

शाहिद अफरीदी की इन बातों में कोई सच्चाई नहीं है। अंपायर बारिश के बाद दोनों टीमों के कप्तानों से बात करने के बाद ही कोई फैसला लेते हैं। बांग्लादेश के कप्तान साकिब अल हसन ने भी मैच खत्म होने के बाद कहा था कि बारिश के बाद बैटिंग कर रही टीम फायदे में रहती है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement