Saturday, May 04, 2024
Advertisement

विराट कोहली के बराबर पहुंचे पहुंचे रोहित शर्मा, सिर्फ 5 रनों से इस ऑल-टाइम रिकॉर्ड से चूके हिटमैन

रोहित शर्मा ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और 49 रन बनाए। इसी के साथ उन्होंने एक खास मामले में विराट कोहली की बराबरी कर ली है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: April 07, 2024 17:46 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : IPL Rohit Sharma

Rohit Sharma Against Delhi Capitals: रोहित शर्मा विस्फोटक बैटिंग के लिए फेमस हैं। फैंस उन्हें मैदान पर बैटिंग करते देखने के लिए बेताव रहते हैं। रोहित एक बार क्रीज पर सेट हो जाएं तो उन्हें आउट करना मुश्किल हो जाता है। उनकी गिनती दुनिया के बेहतरीन ओपनर्स में होती है। आईपीएल में उनके नाम कई बड़े रिकॉर्ड्स दर्ज हैं। अब उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है और विराट कोहली की खास मामले में बराबरी कर ली है। 

कोहली की खास मामले में कर ली बराबरी

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सुपरस्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने सिर्फ 27 गेंदों में ही 49 रन बना दिए, जिसमें 6 चौके और तीन छक्के लगाए। इसी के साथ उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल में 1000 रन पूरे कर लिए हैं। रोहित आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 1000 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले विराट कोहली दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल में 1030 रन बना चुके हैं। 

पांच रन से चूके ये रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अभी तक 1026 रन बनाए हैं। अगर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में वह पांच रन और बना देते तो वह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर बन जाते। लेकिन वह पांच रनों से ये बड़ा रिकॉर्ड चूक गए। 

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

  • विराट कोहली- 1030 रन
  • रोहित शर्मा- 1026 रन
  • अजिंक्य रहाणे- 858 रन
  • रॉबिन उथप्पा- 740 रन
  • महेंद्र सिंह धोनी- 709 रन

ऐसा रहा है करियर

रोहित शर्मा साल 2008 से ही आईपीएल में खेल रहे हैं। उन्होंने अब तक आईपीएल में अपने दम पर मुंबई इंडियंस की टीम कई मैच जिताए हैं। उन्होंने आईपीएल के 247 मैचों में 6329 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 42 अर्धशतक शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें

पांड्या ने बदल दी पूरी Playing 11, एक-साथ किए इतने बदलाव, सूर्या की एंट्री

पाकिस्तान की टीम को मिला नया हेड कोच, टी20 वर्ल्ड कप से पहले ये दिग्गज संभालेगा टीम की जिम्मेदारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement