Thursday, April 25, 2024
Advertisement

1101 दिन बाद आई रोहित की वनडे सेंचुरी, टीम इंडिया के हिटमैन ने तोड़े कई बड़े रिकॉर्ड

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 1100 दिन के लंबे समय के बाद वनडे फॉर्मेट में अपना शतक पूरा किया।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: January 24, 2023 15:47 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma

IND vs NZ 3rd Odi: भारतीय टीम के कप्तान ने लगभग तीन साल के लंबे समय के बाद वनडे क्रिकेट में शतक पूरा कर लिया। हिटमैन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे वनडे मुकाबले में शतक के लंबे इंतजार को खत्म किया। रोहित ने पूरे 1101 दिन बाद अपना वनडे शतक पूरा किया है। इस शतक के साथ ही भारतीय कप्तान ने बड़े रिकॉर्ड्स को भी तोड़ दिया है।

रोहित का ताबड़तोड़ शतक

रोहित शर्मा को अपनी सेंचुरी तक पहुंचने के लिए सिर्फ 83 गेंद ली। इस खिलाड़ी ने अपनी शानदार पारी के दौरान कुल 9 चौके और 6 छक्के लगाए। रोहित का ये शतक 2020 के बाद आया है। रोहित ने अपनी आखिरी वनडे सेंचुरी 19 जनवरी 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मारी थी। रोहित के अलावा शुभमन गिल ने भी इस मैच में अपना शतक पूरा कर लिया है। ये जोड़ी अब न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर चुकी है। इससे पहले ये रिकॉर्ड भारत क वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर (201) के नाम था।

पोंटिंग की भी की बराबरी

इसके अलावा रोहित ने इस शतक के साथ रिकी पोंटिंग के एक बड़े रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है। रोहित अब वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक मारने के मामले में रिकी पोंटिंग के साथ तीसरे नंबर पर हैं। रोहित के अब 30 वनडे शतक हो चुके हैं। उनसे ऊपर अब सिर्फ विराट कोहली (46) और सचिन तेंदुलकर (49) हैं।

इस रिकॉर्ड को भी तोड़ा

रोहित ने इसके अलावा एक और बड़े रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। रोहित शर्मा ने छक्कों का एक नया कीर्तिमान रच दिया। रोहित शर्मा वन डे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में नंबर तीन पर पहुंच गए हैं, उन्होंने श्रीलंका के सनथ जयसूर्या को पीछे छोड़ने का काम किया है। रोहित शर्मा के अब 272 छक्के हो गए हैं। वहीं सनथ जयसूर्या ने 270 छक्के लगाए थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement