Monday, April 29, 2024
Advertisement

RR vs RCB: विराट के शतक के बाद भी हार गई RCB, क्या कोहली की धीमी पारी बनी वजह

RR vs RCB: राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी को 6 विकेट से मैच हरा दिया। इस मुकाबले में विराट कोहली ने आरसीबी और जोस बटलर ने आरआर के लिए शतक जड़ा। इस जीत के साथ आरआर की टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर आ गई है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: April 07, 2024 6:03 IST
RR vs RCB- India TV Hindi
Image Source : IPL विराट कोहली और जोस बटलर

IPL 2024 का 19वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया। इस मुकाबले को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने बड़ी आसानी के साथ अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स की टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। इस मुकाबले में दो खिलाड़ियों ने शतक जड़ा। जिसमें विराट कोहली और जोस बटलर का नाम शामिल था। विराट कोहली के शतक के बाद भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम हार का सामना करना पड़ा। विराट कोहली ने इस मुकाबले में 72 गेंदों पर 113 रनों की पारी खेली। मैच खत्म होने के बाद यह चर्चा काफी तेज हो गई है कि विराट कोहली ने काफी धीमी पारी खेली। इस कारण से उनकी टीम यह मैच हार गई। हालांकि विराट कोहली का स्ट्राइक रेट इस मैच में 156.94 का था।

कैसा रहा मैच का हाल

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए इस मैच में आरआर के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। आरसीबी की टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई और उन्होंने शानदार शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज विराट कोहली और टीम के कप्तान फॉफ डु प्लेसिसि ने पहले विकेट के लिए 84 गेंदों पर 125 रन जोड़े। इस वक्त तक लग रहा था कि टीम बड़ी आसानी से 200 से ज्यादा रन बना लेगी, लेकिन विराट कोहली और फॉफ के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बना सका। इस मैच में फॉफ ने 33 गेंदों पर 44 रन, मैक्सवेल ने 3 गेंदों पर एक रन, सौरव चोहान ने 6 गेंदों पर 9 रन और ग्रीन ने 6 गेंदों पर 5 रन बनाए। अन्य बल्लेबादजों की छोटी-छोटी पारियां आरसीबी की टीम पर भारी पड़ी और वें निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 183 रन बनाए।

दूसरी पारी में RR का कमाल

मैच की दूसरी पारी में आरसीबी ने शुरुआत तो काफी शानदार की और राजस्थान रॉयल्स को पहले ही ओवर में एक बड़ा झटका दिया। मैच के पहले ओवर में रीस टॉप्ले ने यशस्वी जायसवाल को पवेलियन भेजा, लेकिन इस विकेट के बाद से आरसीबी की टीम विकटों के लिए तरस गई और जोस बटलर ने कप्तान संजू सैमसन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 148 रनों की साझेदारी की। इस दौरान संजू सैमसन ने 42 गेंदों पर 69 रन बनाए। संजू के विकेट के बाद मैच में आरसीबी के लिए कुछ खास बचा नहीं था। एक ओर से बटलर ने पारी से संभाले रखा और उन्होंने 58 गेंदों पर शतक जड़ अपनी टीम को मैच जिताया। आरआर ने 19.1 ओवर में 4 विकेट खोकर 189 रन बनाए और इस मैच को 6 विकेट से जीत लिया।

विराट और बटलर की पारी में अंतर

विराट कोहली और जोस बटलर दोनों ही खिलाड़ियों ने अपनी अपनी टीम के लिए इस मैच में शतक जड़ा। लेकिन दोनों खिलाड़ियों के शतक में काफी अंतर था। बटलर के शतक के कारण टीम ने मैच जीता वहीं विराट के शतक के कारण उनकी टीम कही न कही इस मैच में पीछे रह गई। एक ओर जहां विराट कोहली ने इस मुकाबले में 156.94 की स्ट्राइक रेट से पारी खेली। वहीं बटलर ने 172.41 की स्ट्राइक रेट से शतक जड़ा। हालांकि विराट की गति भी कम नहीं थी लेकिन उनकी पारी इस मैच के हिसाब से कम नजर आई। वही दूसरी ओर बटलर के साथ उनके टीम के अन्य खिलाड़ियों ने भी तेज पारी खेली, लेकिन विराट के मामले में ऐसा नहीं था। उनके साथी खिलाड़ियों की पारी काफी धीमी थी। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि विराट और उनके साथी खिलाड़ियों की पारी के कारण टीम यह मैच हारी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement