Thursday, May 09, 2024
Advertisement

पूरी सीरीज बेंच पर बैठे रहे ये 4 खिलाड़ी, प्लेइंग 11 में नहीं बनी किसी की जगह

वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुने जाने के बाद भी टीम इंडिया के 4 खिलाड़ी बेंच पर ही बैठे रह गए। इन खिलाड़ियों को सीरीज के दोनों मैचों में मौका नहीं मिला।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: July 22, 2023 6:30 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में भिड़ रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया ने आसानी से जीत लिया। टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार के बाद इस सीरीज में उतरी थी। ऐसे में टीम में कुछ बड़े बदलाव हुए और वेस्टइंडीज सीरीज में कुछ नए खिलाड़ियों को खेलते हुए देखा गया। लेकिन फिर भी इस सीरीज में 4 ऐसे खिलाड़ी भी रहे जोकि बेंच पर ही बैठे रहे।

1. रुतुराज गायकवाड़

ओपनिंग बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया था। ये खिलाड़ी रिजर्व ओपनर के तौर पर टीम इंडिया में शामिल किया गया। लेकिन गायकवाड़ को इस सीरीज के दोनों ही मुकाबलों में मौका नहीं मिला। इस सीरीज में ओपनिंग करने के लिए कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को जिम्मेदारी सौंपी गई। रोहित और जायसवाल ने इस सीरीज में एक शतक और एक हाफ सेंचुरी जड़ी। जिसके चलते गायकवाड़ को मौका नहीं मिला। 

2. अक्षर पटेल

टीम में तीसरे स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किए जाने वाले अक्षर पटेल को भी इस सीरीज में मौका नहीं मिल पाया। टीम में पहले से रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा जैसे दो खिलाड़ी शामिल हैं। ऐसे में अक्षर की जगह इस सीरीज में नहीं बन पाई।

3. नवदीप सैनी

तीसरा नाम नवदीप सैनी का है। नवदीप सैनी 2021 के बाद से भारत के लिए कोई टेस्ट मैच नहीं खेले हैं। उम्मीद थी कि इस सीरीज में सैनी टीम में वापसी कर सकते हैं। लेकिन दूसरे टेस्ट में तीसरे पेसर के तौर पर मुकेश कुमार को शामिल किया गया। 

4. केएस भरत

लिस्ट में चौथा नाम केएस भरत का है। भरत को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के बाद से टीम में जगह मिल रही थी, लेकिन उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा। भरत एक हाफ सेंचुरी तक अपने करियर में नहीं लगा पाए। ऐसे में ईशान किशन को इस दौरे पर टीम में शामिल किया गया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement