Saturday, April 20, 2024
Advertisement

भारतीय खिलाड़ी ने महिला क्रिकेटर के साथ लिए सात फेरे, WTC Final से वापस लिया था नाम

भारतीय टीम के एक खिलाड़ी ने महिला क्रिकेटर के साथ अपने दोश्ती के रिश्ते को शादी में बदल लिया है। उन्होंने हाल ही में इसी कारण WTC फाइनल के स्क्वॉड से भी अपना नाम वापस लिया था।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 04, 2023 7:04 IST
Ruturaj Gaikwad, Utkarsha Pawar, Marriage Photos- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM @RUTURAJGAIKWAD रुतुराज गायकवाड़ और उत्कर्षा पवार की शादी की तस्वीरें

भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते हुए सितारे रुतुराज गायकवाड़ ने 3 जून 2023 को शादी कर ली है। उन्होंने हाल ही में अपनी शादी के कारण वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की टीम से अपना नाम वापस लिया था। आपको बता दें कि रुतुराज को सूर्यकुमार यादव और मुकेश कुमार के स्टैंडबाय प्लेयर्स कि लिस्ट में रखा गया था। पर उन्होंने जब नाम वापस लिया तो यशस्वी जायसवाल की टीम में एंट्री हो गई। एक खास बात यह भी है कि रुतुराज ने जिनसे शादी की है वह भी एक महिला क्रिकेटर हैं। उनका नाम उत्कर्षा पवार है। दोनों ने महाराष्ट्र के महाबलेश्वर में सात फेरे लिए।

रुतुराज गायकवाड़ ने हाल ही में अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के साथ आईपीएल 2023 का खिताब जीता था। उनका इस ट्रॉफी जीत में अहम योगदान रहा था। रुतुराज ने 16 मैचों में 590 रन बनाए थे और 92 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा था। उसके बाद ही उन्होंने अपनी दोस्त उत्कर्षा के साथ शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया था। फिर वह इंग्लैंड नहीं रवाना हुए और उनकी जगह यशस्वी टीम इंडिया के साथ गए। भारतीय क्रिकेटर ने इंस्टाग्राम पर अपनी शादी की तस्वीरों को शेयर किया।

कौन हैं रुतुराज की पत्नी उत्कर्षा?

रुतुराज गायकवाड़ की पत्नी उत्कर्षा पवार खुद एक क्रिकेटर हैं और वह महाराष्ट्र के लिए घरेलू क्रिकेट में खेलती हैं। उनका जन्म 13 अक्टूबर 1998 को हुआ था। हालांकि, साल 2021 के बाद से वह खेलती नजर नहीं आई हैं। उन्होंने अपना आखिरी मैच 18 महीने पहले खेला था। वह 11 साल की उम्र से क्रिकेट खेल रही हैं। मौजूदा समय में वह पुणे में न्यूट्रिशन और फिटनेस साइंस संस्थान (INFS) की पढ़ाई भी कर रही हैं। ऋतुराज और उत्कर्षा एक-दूसरे को लंबे समय से डेट कर रहे थे और अब इस रिश्ते को उन्होंने पति-पत्नी के रिश्ते में बदला है।

Ruturaj Gaikwad

Image Source : AP
Ruturaj Gaikwad

रुतुराज गायकवाड़ का इंटरनेशनल करियर

भारतीय ओपनर रुतुराज गायकवाड़ को अभी अपने आप को इंटरनेशनल स्तर पर साबित करना होगा। आईपीएल और घरेलू क्रिकेट के वह स्टार हैं लेकिन इंटरनेशनल स्टेज पर अभी तक उनका कमाल नहीं देखने को मिला है। उन्होंने भारत के लिए एक वनडे और 9 टी20 इंटरनेशनल खेले हैं। साल 2021 में उनका इंटरनेशनल डेब्यू टी20 फॉर्मेट से हुआ था। उनके नाम अभी तक वनडे में सिर्फ 19 और टी20 इंटरनेशनल में 135 रन दर्ज हैं। टी20 में उनके नाम एकमात्र अर्धशतक दर्ज है। आईपीएल में वह 52 मैच खेलते हुए 51 पारियों में 1797 रन बना चुके हैं जिसमें एक शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें:-

हार्दिक पांड्या क्रिकेट के एक फॉर्मेट से लेंगे संन्यास? दिग्गज के बयान से मचा हड़कंप

Asia Cup की मेजबानी जाते देख बौखलाया पाकिस्तान, खिसियाहट में श्रीलंका के साथ खेलने से किया इनकार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement