Saturday, April 20, 2024
Advertisement

संजू सैमसन टीम इंडिया से बाहर, अब नहीं खेल पाएंगे अगली सीरीज

Sanju Samson : भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही वन डे सीरीज का आखिरी मैच बाकी है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 28, 2022 14:24 IST
Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sanju Samson

Sanju Samson : टीम इंडिया इस वक्त न्यूजीलैंड के दौरे पर है, वहां तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। हालांकि दूसरा मैच हुआ तो लेकिन बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया और बाद में इसे रद घोषित कर दिया गया। टीम इंडिया सीरीज में अभी एक मैच हारकर 0.1 से पीछे चल रही है और आखिरी मैच जीतना सीरीज बराबर करने के लिए जरूरी है। सीरीज के पहले मैच में संजू सैमसन को मौका दिया गया था, उन्होंने ठीकठाक बल्लेबाजी भी की थी, लेकिन दूसरे मैच में उन्हें फिर प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया और उनकी जगह दीपक हुड्ड को मौका दिया गया था। अब देखना दिलचस्प होगा कि तीसरे मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, क्या संजू सैमसन फिर से बाहर ही बैठेंगे, या फिर उन्हें मौका दिया जाएगा। 

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली वन डे सीरीज में नहीं हैं संजू सैमसन 

न्यूजीलैंड के खिलाफ वन डे सीरीज के आखिरी मैच में अगर संजू सैमसन को मौका मिला तो उनके पास अपने आप को साबित करने का आखिरी मौका होगा। क्योंकि इस सीरीज के बाद भारतीय टीम को बांग्लादेश दौरे पर जाना है, जहां तीन वन डे मैच होने हैं। इस सीरीज के लिए भी टीम इंडिया का सेलेक्शन हो गया है, लेकिन इसमें संजू सैमसन को मौका नहीं दिया गया है। यानी वे उस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया था, लेकिन इस बीच कुछ बदलाव भी किए गए। क्योंकि रवींद्र जडेजा अभी अपनी इंजरी से पूरी तरह से नहीं उबरे हैं और यश दयाल के साथ भी कुछ दिक्कत है। इसके बाद टीम बदली गई, लेकिन इसके बाद भी संजू सैमसन को मौका नहीं दिया गया। बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम को टेस्ट मैच भी खेलने हैं, उस टीम में भी संजू सैमसन को मौका नहीं दिया गया है। 

संजू सैमसन को जब भी मौका मिला, किया है प्रदर्शन 
संजू सैमसन को लगातार टीम इंडिया के लिए मौका नहीं मिल पा रहा है। लेकिन जब भी उन्हें मौका मिलता है तो वे कमाल की पारी जरूर खेलते हैं। पिछले ही मैच की बात की जाए तो 36 रन बनाए थे। इससे पहले जब दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत के दौरे पर आई थी और तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली गई थी, तब वे तीनों मैच खेले थे, लेकिन आपको ये जानकार ताज्जुब होगा कि तीनों मैचों में वे बल्लेबाजी के लिए आए, लेकिन एक बार भी वे आउट नहीं हुए। सीरीज के पहले मैच में संजू सैमसन ने 86 रनों की नाबाद पारी खेली, इसके बाद दूसरे मैच में नाबाद 30 रन बनाए और आखिरी मैच में दो रन बनाए और आउट नहीं हुए। इस तरह के प्रदर्शन के बाद भी बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज में उन्हें जगह नहीं मिली है।

बांग्लादेश वनडे के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत, इशान किशन, शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो शमी, मो सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन.

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement