Friday, May 17, 2024
Advertisement

हारे हुए मैच में शाकिब अल हसन का बड़ा कीर्तिमान, कर दिया रविचंद्रन अश्विन जैसा ये बड़ा कारनामा

बांग्लादेश को अफगानिस्तान के खिलाफ 142 रनों से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन फिर इस मैच में शाकिब अल हसन ने एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया।

Written By: Govind Singh
Updated on: July 09, 2023 15:10 IST
Shakib al Hasan - India TV Hindi
Image Source : ICC Shakib al Hasan

अफगानिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को दूसरे वनडे मैच में 142 रनों से हरा दिया। वहीं, इससे पहले अफगानिस्तान ने पहले वनडे मैच में बांग्लादेश की टीम को 17 रनों से धूल चटाई थी। अब दूसरा वनडे जीतते ही अफगानिस्तान ने सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है। दूसरे वनडे में अफगानिस्तान के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। लेकिन बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने सिर्फ दो विकेट झटकते ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

शाकिब अल हसन ने किया कमाल 

शाकिब अल हसन ने अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे वनडे में 10 ओवर में 50 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। इसी के साथ वह घरेलू धरती पर 400 विकेट पूरे करने में सफल रहे। वह घरेलू धरती पर 400 से ज्यादा  विकेट लेने के वाले 9वें खिलाड़ी बने हैं। उन्होंने अभी तक बांग्लादेश के लिए टेस्ट मैचों में 233 विकेट, 234 वनडे मैचों में 304 विकेट, 115 टी20 मैचों में 136 विकेट हासिल किए हैं। 

इन गेंदबाजों की लिस्ट में हुए शामिल 

शाकिब अल हसन से पहले श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन, शेन वॉर्न, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, अनिल कुंबले, ग्लेन मैक्ग्रा, शॉन पोलॉक और रविचंद्रन अश्विन ने घरेलू धरती पर इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 से ज्यादा विकेट हासिल किए हैं। अब शाकिब अल हसन ने भारत के रविचंद्रन अश्विन के जैसा कारनामा कर दिया है। 

घरेलू धरती पर 400 से ज्यादा विकेट हासिल करने वाले बॉलर: 

मुथैया मुरलीधरन- 647 विकेट

जेम्स एंडरसन- 573 विकेट
स्टुअर्ट ब्रॉड- 503 विकेट
अनिल कुंबले- 476 विकेट
शेन वॉर्न- 453 विकेट
ग्लेन मैकग्रा- 449 विकेट
शॉन पोलॉक- 442 विकेट
रविचंद्रन अश्विन- 424 विकेट
शाकिब अल हसन- 401 विकेट

बांग्लादेश को मिली हार 

दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश के बल्लेबाज और गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। इसी वजह से टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 331 रनों का टारगेट बनाया, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम सिर्फ 189 रनों पर ऑलआउट हो गई। दूसरे वनडे में हार के साथ ही बांग्लादेश को सीरीज भी गंवानी पड़ी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement