ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs SA: कमेंट्री बॉक्स में शॉन पोलक और दिनेश कार्तिक के बीच इस चीज को लेकर हुई तीखी बहस

IND vs SA: कमेंट्री बॉक्स में शॉन पोलक और दिनेश कार्तिक के बीच इस चीज को लेकर हुई तीखी बहस

पोलक ने फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि विकेटकीपर के दस्तानों का भारीपन कभी-कभी यह एहसास नहीं होने देता कि कैच साफ है या नहीं।  

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 05, 2022 20:32 IST
Shaun Pollock Dinesh Karthik heated argument in commentary box rassie van der dussen Wicket Shardul - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/DINESH KARTHIK Shaun Pollock Dinesh Karthik heated argument in commentary box rassie van der dussen Wicket Shardul Thakur

Highlights

  • मैच के दूसरे दिन वेन डर डुसेन के विकेट को लेकर विवाद हुआ था
  • विकेट कीपर ऋषभ पंत के दस्तानों में पहुंचने से पहले गेंद जमीन पर टकरा गई थी
  • साउथ अफ्रीका को चौथे दिन जीत के लिए 122 रनों की जरूरत है

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जोहान्सबर्ग में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट का रोमांच अपने चरम पर है। टीम इंडिया ने मेजबानों के सामने जीत के लिए 240 रनों का लक्ष्य रखा है और अफ्रीकी टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 100 रन बना लिए हैं। मैच के दौरान कई विवाद देखने को मिले, एक तरफ एल्गर और केएल राहुल भिड़े, वहीं दूसरी तरफ जसप्रीत बुमराह और मार्को जेनसन के बीच भी तीखी तकरार देखने को मिली। मैच के अंदर तो खिलाड़ियों के बीच तीखी बहस चल रही थी मगर मैच के बाहर कमेंट्री बॉक्स में भी दोनों देशों के पूर्व खिलाड़ियों को आपस में भिड़ते हुए देखा गया।

भारत से है दक्षिण अफ्रीकी अंपायर का नाता, रणजी मैच में भी कर चुके हैं अंपायरिंग

मैच के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रस्सी वैन डेर डूसन के आउट होने के बाद विवाद खड़ा हो गया है। शार्दुल ठाकुर की गेंद पर डूसन को कैच आउट करार दिया गया, लेकिन रीप्ले से पता चला कि गेंद विकेटकीपर ऋषभ पंत के दस्तानों से पहले गिर चुकी थी। रिप्ले के तुरंत बाद कमेंट्री बॉक्स में मौजूद पूर्व क्रिकेटर शॉन पोलक और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के बीच बहस हो गई।

पोलक ने फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि विकेटकीपर के दस्तानों का भारीपन कभी-कभी यह एहसास नहीं होने देता कि कैच साफ है या नहीं।

विराट कोहली ने जोहान्सबर्ग में शुरू किया अभ्यास, तीसरे टेस्ट में खेलने की बढ़ी उम्मीद

क्रिकबज ने पोलक के हवाले से कहा, "रस्सी वैन डेर डूसन के आउट होने पर हमने समीक्षा की और मुझे उनका आउट होना काफी संदेहास्पद लगा। यह काफी मजेदार है कि विकेटकीपरों के लिए विशेष रूप से उनके पास दस्ताने हैं और अक्सर कैच पकड़ते समय लगता है कि आपने कैच पकड़ लिया है, लेकिन ऐसा होता नहीं है।"

डूसन के कैच के बाद, ऑन-फील्ड अंपायर मरैस इरास्मस ने लगभग तुरंत अपनी उंगली उठाई और प्रोटियाज बल्लेबाज ने भी समीक्षा के लिए नहीं कहा। लेकिन रिप्ले में साफ दिख रहा था कि गेंद पंत के पास जाने से पहले टप्पा खा चुकी थी।

कार्तिक ने पोलक की बातों से असहमति जताते हुए कहा, "गेंद को देखना मुश्किल है, क्योंकि आपके पास ऐसे दस्ताने होते हैं, जो आपको चोट लगने से बचाते हैं। इसलिए गेंद जमीन पर लगती है या नहीं पता नहीं चलता।"

कार्तिक ने आगे कहा कि दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर फैसले पर अंपायरों के साथ बातचीत करने के लिए अपनी जगह पर सही थे।

उन्होंने कहा, "अगर कोई सबूत नहीं है, तो आपको यह समझना होगा कि अंपायरों ने आपको आउट दिया है। इसलिए मुझे लगता है कि फैसला अच्छी तरह से लिया गया था।"

(With IANS Inputs)

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022