Friday, March 29, 2024
Advertisement

दुनिया में धमाल मचाने को तैयार इस दिग्गज क्रिकेटर का बेटा, पिता के नाम भी 10 हजार से ज्यादा रन

लंबे समय तक दुनिया पर राज करने वाले एक दिग्गज बल्लेबाज का बेटा भी अब कमाल मचाने के लिए तैयार है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: November 29, 2022 19:10 IST
shivnarine chanderpaul son- India TV Hindi
Image Source : GETTY shivnarine chanderpaul son

क्रिकेट के खेल में कई बार ऐसा मौका आया जब दिग्गज क्रिकेटरों के बच्चों ने भी इस खेल में कमाल दिखाया है। सुनील गावस्कर के बेटे रोहन गावस्कर, ज्योफ मार्श के बेटे शॉन मार्श और मिचेल मार्श, रोजर बिन्नी और स्टुअर्ट बिन्नी इसके प्रमुख उदाहरण हैं। अब वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे भी क्रिकेट जगत में धमाल मचाने के लिए तैयार हैं। वो आगामी सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू करने वाले हैं। चंद्रपॉल को अपने बेटे से काफी उम्मीदें हैं।

पिता को काफी उम्मीदें

  
शिवनारायण चंद्रपॉल का मानना है कि अगर उनके बेटे तगेनारायण चंद्रपॉल आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो यह उनके करियर को आगे बढ़ाने में मदद करेगा। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री 11 के खिलाफ 119 और 56 रन बनाकर चंद्रपाल जूनियर ने बुधवार से पर्थ में शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए टूरिंग टीम की प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह पक्की कर ली है। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज संभवत कप्तान क्रेग ब्रैथवेट के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करेगा। 

अबतक शानदार रहा है प्रदर्शन

हाल ही में, कैनबरा में रनों के अलावा जूनियर चंद्रपॉल ने बांग्लादेश के दौरे पर वेस्टइंडीज ए के लिए नाबाद शतक बनाया था। उनका अपने मूल गयाना के लिए दो शतकों के साथ योगदान रहा है। वेस्टइंडीज में चार दिवसीय प्रतियोगिता में चंद्रपॉल के 439 रन उनके कप्तान के 584 रन के बाद दूसरे नंबर पर हैं।

शानदार रहा है औसत

तगेनारायण के 35.5 के प्रथम श्रेणी औसत को नकारा नहीं जा सकता है। ऑस्ट्रेलिया में उनकी शुरुआती सफलता उनके अंतरराष्ट्रीय भविष्य के लिए अच्छा है, और पिता शिवनारायण कहते हैं कि ऑस्ट्रेलिया में एक अच्छी सीरीज उन्हें और भी तेजी से आगे बढ़ने में मदद कर सकती है। चंद्रपॉल ने आईसीसी क्रिकेट डॉट कॉम से कहा, "आस्ट्रेलिया में यह आसान नहीं होगा। कोई अन्य टीम यहां नहीं आई है और अच्छा प्रदर्शन किया है। यदि आप ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, तो यह आपके लिए बेहतर होगा।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement