Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Shubman Gill Century VIDEO: शुभमन गिल ने इंग्लैंड में मचाया तहलका, काउंटी करियर के तीसरे ही मैच में लगाया ताबड़तोड़ शतक

Shubman Gill Century VIDEO: शुभमन गिल ने काउंटी चैंपियनशिप में ग्लेमोर्गन के लिए लगाया शतक।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 28, 2022 7:09 IST
Shubman Gill, County cricket, glamorgan- India TV Hindi
Shubman Gill Century in County

Highlights

  • शुभमन गिल पहली बार खेल रहे काउंटी क्रिकेट
  • ग्लेमोर्गन के लिए तीसरे मैच में लगाया शतक
  • प्रथम श्रेणी मैच में लगाया आठवां शतक

Shubman Gill Century VIDEO: भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए प्रथम श्रेणी करियर का आठवां शतक पूरा कर लिया है। 23 साल के गिल ने अपने तीसरे ही काउंटी मैच में शतकीय पारी खेलकर एक बार फिर से अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया। उन्होंने ग्लेमोर्गन से खेलते हुए ससेक्स के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और मैच के दूसरे दिन अपना शतक पूरा किया। गिल ने आउट होने से पहले 139 गेंदों में 16 चौके और दो छक्के की मदद से 119 रन बनाए।

गिल पहली बार खेल रहे काउंटी क्रिकेट

गिल पहली बार काउंटी चैंपियनशिप में हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने काउंटी चैंपियनशिप डिविजन दो के लिए ग्लेमोर्गन के साथ करार किया है। इस युवा बल्लेबाज ने अपने पहले मैच में ही अर्धशतक लगाया था। उस वक्त वह शतक से चूक गए थे और 92 रन बनाकर आउट हुए थे, लेकिन इस बार वह नहीं चूके और अपने तीसरे ही मैच में अर्धशतक को शतक में तब्दील करने में सफल रहे।

तीसरे मैच में लगाया शतक

दाएं हाथ के बल्लेबाज गिल ने मंगलवार की सुबह यानी दूसरे दिन 91 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई और दूसरे दिन के आठवें ओवर में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सीन हंट पर दो रन लेकर अपना शतक पूरा किया। गिल का यह काउंटी चैंपियनशिप में तीसरा मैच है। उन्होंने इससे पहले वारसेस्टरशर के खिलाफ पहले मैच में 92 रन बनाए थे जबकि मिडिलसेक्स के खिलाफ दूसरे मैच में वह 22 और 11 रन ही बना पाए थे। 

शानदार फॉर्म में गिल

गिल के हालिया प्रदर्शन की बात करें तो उनके लिए यह साल अब तक बेहद शानदार रहा है। उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे और उसके बाद जिम्बाब्वे में भी कई मैच जिताऊ पारियां खेली। गिल ने सबसे पहले जुलाई में वेस्टइंडीज में दो अर्धशतक लगाए। उन्होंने 64 और 98 रन की नाबाद पारियों के अलावा एक मैच में 43 रन भी बनाए। इसके बाद अगस्त में जिम्बाब्वे दौरे पर भी उनकी शानदार फॉर्म बरकरार रही और वहां उन्होंने अपना पहला वनडे शतक पूरा किया। गिल ने यहां 82 रन की नाबाद पारी के अलावा 33 और 130 रन की पारियां भी खेली।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement