Saturday, April 27, 2024
Advertisement

SL vs ZIM: बारिश के कारण पहला वनडे रद्द, इस खिलाड़ी ने जड़ा शतक

SL vs ZIM: श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच पहला वनडे मैच बारिश के कारण नहीं खेला जा सका। लेकिन इस मुकाबले में श्रीलंका के धाकड़ बल्लेबाज ने दमदार शतक जड़ा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 07, 2024 6:00 IST
Sri Lanka Cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY श्रीलंका क्रिकेट टीम

SL vs ZIM: शनिवार, 6 जनवरी को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में जिम्बाब्वे के खिलाफ श्रीलंका का पहला वनडे मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के निराशाजनक अभियान के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करते हुए, नए रूप वाली श्रीलंकाई टीम ने अंपायरों द्वारा मैच रद्द किए जाने से पहले अपनी छाप छोड़ने के लिए काफी संघर्ष किया। जिम्बाब्वे जैसे कमजोर टीम के सामने भी श्रीलंकाई टीम कुछ खास मजबूत नजर नहीं आई जोकि उनके लिए एक चिंता का विषय है।

बल्लेबाजी में नहीं दिखी जान

चरित असलंका का शानदार शतक श्रीलंका के लिए एकमात्र सकारात्मक परिणाम था जिसके कारण वे पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में नौ विकेट पर 273 रन बनाने में सफल रहे। जिम्बाब्वे ने स्कोरबोर्ड पर सिर्फ पांच रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज तिनशे कामुनहुकामवे और कप्तान क्रेग एर्विन को खो दिया, लेकिन बारिश ने कोलंबो में मेहमानों को बचा लिया। गेंदबाजी में श्रीलंकाई टीम ने दम दिखाया।

नए कप्तान कुसल मेंडिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और बल्लेबाजी ऑलराउंडर जेनिथ लियानाज ने इस मुकाबले में डेब्यू किया। लेकिन जिम्बाब्वे ने पहले ओवर में अविष्का फर्नांडो के विकेट के साथ अच्छी शुरुआत की, जिन्होंने घायल पथुम निसांका की जगह टीम के लिए खेल रहे थे। हालांकि, कुसल और सदीरा समरविक्रमा ने दूसरे विकेट के लिए 63 रन जोड़कर श्रीलंका को खेल में आगे रखा। लेकिन स्थापित जोड़ी 40 से अधिक रन बनाने के बाद आउट हो गई क्योंकि श्रीलंका की टीम बीच के ओवरों में स्थिरता हासिल करने में विफल रही।

गेंदबाजों ने किया इंप्रेस

असलांका ने अपना तीसरा वनडे शतक जड़ते हुए एक छोर से स्कोरबोर्ड को चालू रखा लेकिन उन्हें अपने साथी से समर्थन नहीं मिला। डेब्यूटेंट लियानाज ने 34 गेंदों पर 24 रन बनाए, जबकि दासुन शंकाना और वापसी करने वाले सहान अराचिगे जैसे खिलाड़ियों को प्रभाव डालने के लिए संघर्ष करना पड़ा। असालंका ने 95 गेंदों पर 101 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे, जबकि मेडिस 46 रन के साथ दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। हाल के विश्व कप में सिर्फ नौ पारियों में 21 विकेट लेने वाले दिलशान मदुशंका ने तीसरे ओवर में दो विकेट लेकर श्रीलंका को तुरंत सफलता दिलाई, लेकिन बारिश ने दिन के लिए कुछ और ही योजना बनाई थी। 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

जिम्बाब्वे प्लेइंग इलेवन: तिनशे कामुनहुकामवे, ताकुदज़्वानाशे कैटानो, क्रेग एर्विन (कप्तान), मिल्टन शुम्बा, सिकंदर रजा, रयान बर्ल, क्लाइव मदांडे (विकेटकीपर), फ़राज़ अकरम, रिचर्ड नगारवा, ब्लेसिंग मुज़ारबानी, तापिवा मुफुद्ज़ा

श्रीलंका प्लेइंग इलेवन: अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस (कप्तान और विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, जेनिथ लियानगे, सहान अराचिगे, दासुन शनाका, दुष्मंथा चमीरा , महीश थीक्षाना, जेफरी वांडरसे, दिलशान मदुशंका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement