Sunday, July 14, 2024
Advertisement

साउथ अफ्रीका के सामने वेस्टइंडीज ने टेके घुटने, जानिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल पर कितना असर

साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में धूल चटा दी।

Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 02, 2023 23:32 IST
SA vs WI- India TV Hindi
Image Source : AP SA vs WI

WTC Table: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टीमों में जंग लगी हुई है। जहां भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भिड़ रही है। वहीं इस वक्त साउथ अफ्रीकी टीम का सामना वेस्टइंडीज से हो रहा है। इसके अलावा आने वाले समय में न्यूजीलैंड और श्रीलंकाई टीम भिड़ने वाली हैँ। इसी बीच साउथ अफ्रीकी टीम ने वेस्टइंडीज को एक रोमांचक मुकाबले में हरा दिया है।

वेस्टइंडीज को अफ्रीका ने हराया

दक्षिण अफ्रीका ने तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा (50 रन देकर 6 विकेट) के शानदार प्रदर्शन से वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट में तीसरे दिन 87 रन से शिकस्त दी। रबाडा के 6 विकेट से वेस्टइंडीज की टीम जीत के लिए 247 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 159 रन पर सिमट गई। वेस्टइंडीज के लिए जर्मेन ब्लैकवुड की 79 रन की पारी भी काम नहीं आ सकी। इससे दक्षिण अफ्रीका ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। 

तीसरे दिन गिरे 16 विकेट

तेज गेंदबाजों के मुफीद सेंचुरियन की पिच पर अप्रत्याशित उछाल मिल रहा था। तीसरे दिन 16 विकेट गिरे और दूसरे दिन अंतिम सत्र में 11 विकेट गिरे थे। वेस्टइंडीज के लिए अल्जारी जोसफ ने पहली पारी और केमार रोच ने दूसरी पारी में पांच-पांच विकेट झटके जबकि एनरिक नोर्किया ने पहली पारी और रबाडा ने दूसरी पारी में यह कारनामा किया। दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 342 रन बनाए और वेस्टइंडीज को पहली पारी में 212 रन पर समेटकर 130 रन की बढ़त हासिल की।

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज दूसरी पारी में जूझते रहे जिसने दिन की शुरुआत चार विकेट पर 49 रन से की लेकिन टीम महज 28 ओवर में 116 रन पर सिमट गई। यह सेंचुरियन पर उनका सबसे कम टेस्ट स्कोर भी है। रोच ने 47 रन देकर पांच विकेट झटके। मेहमान टीम के पास जीत का मौका था लेकिन 14.2 ओवर में वेस्टइंडीज ने 33 रन तक पांच विकेट गंवा दिए थे और टीम 159 रन पर सिमट गई। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल पर नहीं पड़ा फर्क

हालांकि इस मुकाबले से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल पर खास फर्क नहीं पड़ा। दक्षिण अफ्रीकी टीम 52.38 के विन परसेंटेज के साथ तालिका में चौथे नंबर पर है। वहीं टॉप पर अभी भी ऑस्ट्रेलिया और फिर भारत की टीम है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement