Friday, April 26, 2024
Advertisement

DC vs SRH Probable Playing XI: दिल्‍ली कैपिटल्‍स के सामने बहुत बड़ा संकट, आज दिखेंगे बड़े बदलाव

DC vs SRH Probable Playing XI: दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम अभी तक खेले गए छह मैचों में से केवल एक ही जीत पाई है और पांच में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 24, 2023 13:45 IST
David Warner IPL 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI David Warner IPL 2023

DC Playing XI vs SRH  SRH vs DC IPL 2023 : आईपीएल 2023 की जंग अब और भी ज्‍यादा रोचक होती जा रही है। जहां कुछ टीमें अच्‍छा प्रदर्शन कर प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई हैं, वहीं कुछ टीमों का प्रदर्शन लचर है। आज एक बेहद अहम मुकाबला होगा, जिसमें डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स और एडन मार्करम की कप्‍तानी वाली एसआरएच यानी सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने सामने होने जा रही हैं। इन दोनों टीमों की हालत अंक तालिका में काफी खराब है और अगर इन्‍हें प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई करना है तो हर हाल में ये मैच जीतना होगा। दोनों टीमों के लिए ये मैच करो या मरो टाइप का होने वाला है। इस बीच पूरी संभावना है कि इस खास मुकाबले में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान डेविड वार्नर अपनी प्‍लेइंग इलेवन में बहुत सारे बदलाव कर सकते हैं। चलिए जरा समझने की कोशिश करते हैं कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स की रणनीति आज के मैच में कैसी हो सकती है। 

prithvi shaw

Image Source : AP
prithvi shaw

पृथ्वी शॉ का बल्‍ला नहीं चला, दिल्‍ली कैपिटल्स के लिए बने बड़ी मुसीबत 

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए सबसे ज्‍यादा मुसीबत का सबब सलामी बल्‍लेबाज पृथ्वी शॉ बने हुए हैं, जो अभी तक एक भी मैच उस तरह की बल्‍लेबाजी नहीं कर सके हैं, जैसी उनसे उम्‍मीद की जाती है और जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं। ऐसे में हो सकता है कि उन्‍हें पिछले मैच की तरह इस बार भी बाहर बैठना पड़े। हालांकि उनहें इम्‍पैक्‍ट प्‍लेयर के तौर पर जरूर लाया जा सकता है। इतना ही नहीं अभिषेक पोरल और मुस्‍तफिजुर रहमान पर भी गाज  गिर सकती है। पृथ्वी शॉ और सरफराज खान दो ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्‍हें टीम में बतौर इम्‍पैक्‍ट प्‍लेयर लाया जा सकता है। टीम के लिए कप्‍तान डेविड वार्नर तो रन बना रहे हैं, लेकिन उनका स्‍ट्राइक रेट काफी कम चल रहा है। हालांकि पिछले मैच में डेविड वार्नर ने तेजी से रन बनाए थे और उस मैच में टीम को जीत भी मिली थी। लेकिन इसे आगे भी जारी रखना होगा। इशांत शर्मा ने आईपीएल 2023 का पहला मैच खेला और अच्‍छा प्रदर्शन भी किया, इसके बाद अब संभावना है कि वे आज के मैच में भी खेलते हुए नजर आएं। उनकी जगह करीब करीब सुरक्षित नजर आ रही है। टीम की अंक तालिका में ताजा स्थिति की बात की जाए तो टीम इस वक्‍त आखिरी पायदान पर खड़ी है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अभी तक अपने छह मैच खेले हैं और इसमें से केवल एक ही मैच जीत पाई है। डीसी ने अपने पहले ही पांच मैच लगातार गवां दिए थे, इसके बाद एक मैच जीतकर हार केसिलसिले को तोड़ने का काम किया था। टीम के पास कुल जमा दो अंक हैं। अगर टीम आज का मैच जीत जाती है तो उसके अंक तो चार हो जाएंगे, लेकिन उसकी पोजीशन में कुछ असर पड़ेगा कि नहीं, ये बात अलग है। क्‍योंकि दो और टीमों के चार अंक हैं, लेकिन  नेट रन रेट के मामले में भी डीसी की टीम काफी पिछड़ी हुई सी नजर आ रही है। 

Ishant Sharma IPL 2023

Image Source : AP
Ishant Sharma

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दिल्‍ली कैपिटल्‍स की संभावित प्‍लेइंग इलेवन: डेविड वार्नर (कप्‍तान), फिलिप सॉल्ट (विकेट कीपर), मिशेल मार्श, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, अमन खान, ललित यादव, कुलदीप यादव, एनरिक नोर्खिया, इशांत शर्मा, मुकेश कुमार। 
ये हो सकते हैं टीम के इम्‍पैक्‍ट प्‍लेयर्स : पृथ्वी शॉ, यश ढुल, सरफराज खान, चेतन सकारिया और रिपल पटेल। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement