Thursday, April 25, 2024
Advertisement

T20 World Cup: श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, एशिया कप में कहर बरपाने वाला 22 साल का तेज गेंदबाज हुआ बाहर

T20 World Cup: श्रीलंका के तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका अभ्यास मैच में चोटिल हो गए हैं और वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 16, 2022 12:29 IST
Dilshan Madushanka injured, T20 World cup- India TV Hindi
Image Source : GETTY Dilshan Madushanka injured

Highlights

  • श्रीलंका को खेलने हैं वर्ल्ड कप के पहले दौर के मुकाबले
  • नामीबिया के खिलाफ मैच से पहले चोटिल हुए मदुशंका
  • श्रीलंका ने मैच से पहले किया फेरबदल

T20 World Cup: श्रीलंका के टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत हो गई है। वर्ल्ड कप के पहले दिन ग्रुप ए के मुकाबले में उसका सामना नामीबिया की टीम से हो रहा है। हालांकि मैच से पहले श्रीलंकाई टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम के युवा तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह श्रीलंका ने बिनुरा फर्नांडो को टीम में शामिल किया है।

अभ्यास के दौरान चोटिल हुए मदुशंका

बाएं हाथ के 22 साल के तेज गेंदबाज़ मदुशंका नामीबिया के खिलाफ रविवार को पहले मैच में नहीं उतर पाए। उन्हें मैच की पूर्व संध्या पर अभ्यास करते वक्त पैर की मांसपेशियों में चोट लग गई थी। इसके बाद इस युवा गेंदबाज को मैदान से बाहर जाना पड़ा। मदुशंका को इसके बाद एमआरआई स्कैन के लिए भेजा गया जहां उनके चोट की पुष्टि हुई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बयान में कहा, ‘‘आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप की प्रतियोगिता तकनीकी समिति ने चोटिल तेज गेंदबाज दिलशान मधुशंका की जगह बिनुरा फर्नांडो को श्रीलंकाई टीम में शामिल करने की अनुमति दे दी है।’’

आईसीसी ने दी अनुमति

गौरतलब है किमधुशंका की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा। श्रीलंका में उनकी जगह बिनुरा फर्नांडो का चयन किया था जिन्होंने अभी तक नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेले हैं। फर्नांडो श्रीलंका से यात्रा करके ऑस्ट्रेलिया में टीम से जुड़ेंगे। किसी भी खिलाड़ी के स्थान पर किसी दूसरे खिलाड़ी को शामिल करने के लिए प्रतियोगिता की तकनीकी समिति की मंजूरी की जरूरत पड़ती है।

एशिया कप में किया था शानदार प्रदर्शन

बता दें कि मदुशंका ने एशिया कप में अपना डेब्यू किया था और यहां उन्होंने टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने टूर्नामेंट में छह मैचों में 7.75 की इकोनॉमी से छह विकेट लिए थे। इसमें तीन विकेट उन्होंने भारत के खिलाफ लिए थे। इस मैच में उन्होंने विराट कोहली और दीपक हुड्डा को बोल्ड करने के साथ-साथ ऋषभ पंत को कैच कराया था। मदुशंका ने पिछले कुछ समय में तेजी से टीम में अपनी जगह बनाई थी। उनका अंतिम एकादश में खेलना लगभग तय था, लेकिन उनके बाहर होने की वजह से पहले मैच में प्रमोद मदुशन को मौका मिला। 

श्रीलंका को सुपर 12 स्टेज के लिए करना होगा क्वॉलीफाई

बता दें कि एशिया कप जीतने के बावजूद श्रीलंका को विश्व कप का पहला चरण खेलना होगा। यहां सुपर 12 में जगह बनाने के लिए उसे नामीबिया के अलावा नीदरलैंड्स और यूएई से पार पाना होगा।

श्रीलंका का स्क्वॉड

दासुन शनाका (कप्तान), दनुष्का गुणथिलका, पथुम निसानका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, धनंजया डी सिल्वा, वनिन्दु हसरंगा, महेश थीक्षाना, जेफरी वांडरसे, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, बिनुरा फर्नांडो, प्रमोद मधुशन।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: अशेन बंडारा, प्रवीण जयविक्रेमा, दिनेश चांदीमल, नुवानिडु फर्नांडो।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement